×

यूपी की सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी: सभाजीत सिंह

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में ‘जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान’ के तहत हर एक गांव में घर-घर जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 12:35 PM GMT
यूपी की सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी: सभाजीत सिंह
X
यूपी की सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी: सभाजीत सिंह (social media)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने यूपी में आगामी पंचायत चुनाव पूरी ताकत और मजबूती के साथ लड़ने का एलान किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिलों में तैयारियां शुरू कर दी गई है। पिछले पंचायत चुनाव के कई उम्मीदवार पार्टी में शामिल होना चाहते है। इसके अलावा राज्य में राजनीतिक बदलाव तथा दिल्ली के विकास के माडल को पसंद करने वाले लोग बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़ रहे है।

ये भी पढ़ें:देखें वीडियो: Drugs मामले में कितने साल तक हो सकती है जेल, जानें पूरा कानून

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में ‘जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान’ के तहत हर एक गांव में घर-घर जा रहे हैं। हर दिन 50,000 लोगों से मिल कर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहे हैं। हर गांव में आम आदमी पार्टी ने अपना प्रतिनिधि बतौर ऑक्सीमित्र नियुक्त कर रही है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने पूरे उत्तर प्रदेश की 345 विधान सभाओं में 25-25 सदस्यों की विधानसभा कमेटी बना ली है। शेष 58 विधानसभा कमेटियां जल्द ही सभी साथी मिल कर बना लेंगे।

यूपी में प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव जनता करती है

उन्होंने कहा कि यूपी में प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव जनता करती है, लेकिन पंचायत के दो सबसे जरूरी पद ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन, जिला पंचायत सदस्यों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा होता है। जिसके कारण तमाम आपराधिक किस्म के लोग ब्लॉक प्रमुख और पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज हो जाते है। सभाजीत सिंह ने ब्लाक प्रमुख व पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भी जनता द्वारा कराये जाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वादे की याद दिलाते हुए मांग की कि यूपी में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी सीधे जनता के द्वारा ही कराया जाए।

आम आदमी पार्टी का सहयोग और समर्थन करें

आप प्रदेश अध्यक्ष ने सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनीतिक बदलाव में हिस्सेदारी निभाने के इच्छुक लोगों से पार्टी से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जंगलराज की सरकार, जो आम आदमी, गरीब और युवाओं की विरोधी सरकार है, उसके खिलाफ एक मजबूत आवाज बनकर उभरी आम आदमी पार्टी का सहयोग और समर्थन करें।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि यूपी में उनकी पार्टी का कोई विधायक नहीं है लेकिन फिर भी यूपी के सियासी समर में उसे सक्रिय और व्यावहारिक विपक्ष की भूमिका में देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि न्याय के संघर्ष के लिए सड़क पर उतरने के साथ ही पार्टी लगातार पूरे जोर-शोर से जमीनी स्तर पर संगठन निर्माण की प्रक्रिया में भी लगी है।

ये भी पढ़ें:चीन के खिलाफ भारत के एक्शन से थर-थर कांप उठा पाकिस्तान, उठा लिया बड़ा कदम

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 150 से अधिक विधान सभाओं में सक्रिय कार्यालय खोले जा चुके हैं, बाकी में जारी है। यूपी में व्यवस्था परिवर्तन को लेकर पार्टी अपना लक्ष्य हासिल करने में संगठन की महत्वपूर्ण भागीदारी की भूमिका की गंभीरता को समझते हुए, संगठन निर्माण भी कर रही है। आने वाले पंचायत चुनाव में पार्टी संगठन पूरी ताकत और मुस्तैदी से अपनी हिस्सेदारी और जनता के आशीर्वाद से अपनी जीत सुनिश्चित करेगा।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story