×

सरकारी तालाब की नाप करने गए लेखपाल को बंधक बनाकर पीटा

यूपी के शाहजहांपुर में भू माफियाओं ने लेखपाल को जमकर पीटा।लेखपाल सरकारी तालाब की नाप करने पहुंचा था।  भू माफिया लेखपाल को तालाब के पास एक कमरे में खींचकर ले गए। जहां लेखपाल को बंधक बना लिया।

Anoop Ojha
Published on: 12 Feb 2019 5:07 PM GMT
सरकारी तालाब की नाप करने गए लेखपाल को बंधक बनाकर पीटा
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में भू माफियाओं ने लेखपाल को जमकर पीटा।लेखपाल सरकारी तालाब की नाप करने पहुंचा था। भू माफिया लेखपाल को तालाब के पास एक कमरे में खींचकर ले गए। जहां लेखपाल को बंधक बना लिया। सूचना के बाद दर्जनों लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर लेखपाल को बचाया। गुस्साए लेखपालों ने थाने पर जमकर हंगामा काटा और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाई करने मांग की। फिलहाल पुलिस ने तहरीर ले ली है और एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया है।

यह भी पढ़ें.....सीसीटीएनएस स्कीम में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही सम्भव

घटना थाना कटरा के मोहल्ला पक्का कटरा निवासी लेखपाल सुबोध कुमार वर्मा अपने साथी जीशान खान के साथ एसडीएम के निर्देश पर सरकारी तालाब की नाप करने पहुंचे थे। तालाब पर इलाके के रहने वाले दबंग भू माफिया शोयब अली अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य करवा रहे थे। इसी बीच मौके पर पहुंचकर लेखपाल ने जब शोयब अली से निर्माण कार्य से संबधित कागजात मांगे तो शोयब अली ने दिखाने से इंकार दिया। पीड़ित लेखपाल का आरोप है कि कागजात मागंने के बाद शोयब अली ने अपने साथियों को बुला लिया।और मेरे साथ मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं जबरन पकङकर पास के ही एक कमरे मे ले गए जहां पर बंधक बनाकर जमकर मारपीट की। और जान से मारने की कोशिश करने लगे।

यह भी पढ़ें..... शुगर मिलों को 2004 की प्रमोशन पॉलिसी के तहत लाभ देने का कोर्ट ने दिया आदेश

इसी बीच लेखपालों को सूचना मिली और वह अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और लेखपाल को भू माफियाओं के कब्जे से छुड़ाया। उसके बाद पीड़ित लेखपाल के साथ लेखपालों ने थाने पर जमकर हंगामा काटा। लेखपालों ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सूचना पाते ही तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल तहरीर लेकर पुलिस कानूनी कार्यवाई शुरू कर दी है। और एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत मे भी ले लिया है।

यह भी पढ़ें.....शुगर मिलों को 2004 की प्रमोशन पॉलिसी के तहत लाभ देने का कोर्ट ने दिया आदेश

सीओ मंगल सिंह रावत का कहना है कि लेखपाल के साथ मारपीट का मामला आया है। लेखपाल की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को हिरासत में लिया है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story