×

Fatehpur News: फतेहपुर में किसान से रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, DM के निर्देश पर SDM ने जांच की शुरू

Fatehpur News: फतेहपुर जिले में सोशल मीडिया पर लेखपाल द्वारा खसरा खतौनी में नाम चढ़ाने के बदले किसान से एक हजार रुपये की रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है।

Ramchandra Saini
Published on: 20 Oct 2022 5:32 AM GMT
X

फतेहपुर में किसान से रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, DM के निर्देश पर SDM ने जांच की शुरू: Video- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में अगर आपको तहसील में कोई काम हो तो बिना रिश्वत दिए काम नही हो सकता है। यहां तक कि रिश्वत की रकम का तीन हिस्सों में बंटवारा भी किया जाता है। यह बात रिश्वत लेते वीडियो में कैद लेखपाल द्वारा कहा जा रहा है जिसके सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने जांच शुरू कर दी है।

फतेहपुर जिले में सोशल मीडिया पर लेखपाल द्वारा खसरा खतौनी में नाम चढ़ाने के बदले किसान से एक हजार रुपये की रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें लेखपाल किसान से लिये गए एक हजार रुपये में कानूनगो व तहसीलदार का हिस्सा देने की बात कह रहा है। यहां तक कि वीडियो में साफ बोलते सुना जा सकता है कि रिश्वत की ली गई रकम में जिन लोगों का हिस्सा होता है उसको रजिस्टर में लिखा जाता है।

किसान से रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल

किसान से रिश्वत लेते लेखपाल का नाम संत कुमार बताया जा रहा है जो खागा तहसील के किसी गांव के रहने वाला है और सदर तहसील में तैनात है। न्यूज़ट्रैक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

सडीएम को जांच कर कार्यवाई का आदेश दिया गया

बता दें कि सोशल मीडिया में लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद डीएम श्रुति (Fatehpur DM Shruti) ने एसडीएम को जांच कर कार्यवाई का आदेश दिया है। इस मामले में एसडीएम सदर अवधेश निगम ने बताया कि जो वीडियो वायरल हुआ है उसकी जांच की जा रही है। जिस किसान से पैसा लिया जा रहा अगर लिखित शिकायत करते है। तो अच्छी बात नही तो जांच की जा रही है। कार्यवाई जरूर होगी।

आपको बता दें कि यह पहला मामला नही इसके पहले भी लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ और इसमें कार्यवाही भी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story