×

Leopard In Residential Area: मेरठ में तेंदुए और बारहसिंघा का आतंक, रिहायशी इलाके में आने से मचा खौफ

Leopard In Residential Area: मेरठ शहर में वन विभाग की टीम रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुएं को अभी पकड़ नहीं पायी है। अब शहर से सटे रोहटा क्षेत्र में एक बारहसिंघा एक मकान में जा घुसा।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 March 2022 1:15 PM GMT (Updated on: 4 March 2022 1:44 PM GMT)
Leopards In Residential Area: Leopard and reindeer terror in Meerut, fear of coming to residential area
X

मेरठ में तेंदुए और बारहसिंघा का आतंक: Photo - Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के मेरठ में वन विभाग की टीम रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुएं (Leopards in residential area) को अभी अपनी गिरफ्त में ले भी नही सकी है कि वहीं अब शहर से सटे रोहटा क्षेत्र में एक बारहसिंघा एक मकान में जा घुसा। हालांकि जैसा कि इंस्पेक्टर रोहटा उपेंद्र सिंह (Inspector Rohta Upendra Singh) का कहना है कि सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे पकड़ लिया।

विभागीय अफसरों के अनुसार कुत्तों के दौड़ाने की वजह से बारहसिंघा जंगल से यहां पंहुचा है। बहरहाल, जब तक बारहसिंघा पकड़ा नही गया तब स्थानीय लोंगो में जहशत का माहौल देखा गया।

पल्लवपुरम में तेंदुए की दहशत

उधर, पल्लवपुरम में सुबह से अभी तक तेंदुए की दहशत पसरी हुई है। पल्लवपुरम में डिवाइडर रोड पर पी पाकेट में शिवम डेयरी के पास खाली प्लाट की झांडियों में तेंदुआ छिपा हुआ है। प्लाट के चारों तरफ वन विभाग की टीम जाल लगाकर तेंदुए को अपनी गिरफ्त में लेने का प्रयास कर रही है लेकिन तेंदुआ अभी तक उनकी पकड़ में नही आ सका है। वन विभाग व पुलिस के लिए तेंदुए को पकड़ना तो चुनौती साबित हो ही रहा है उससे भी बड़ी चुनौती उसे मौके पर उमड़ रही भीड़ को काबू में करना हो रहा है।

तेंदुए के कालोनी में आने से खौफ

दरअसल, पल्लवपुरम में आभा शर्मा के घर से भागने के बाद करीब सौ मीटर दूरी पर डिवाइडर रोड स्थित शिवम डेरी के पास खाली प्लाट में तेंदुआ पहुंच गया है। यहां उसे एक नजर देखने के लिए लोंगो की भीड़ जमा है। स्थानीय के चेहरे पर तेंदुए के कालोनी में आने पर खौफ हैं, पर उसे देखने की उत्सुकता भी लोगों में दिखाई दे रही है। काफी लोग अपने मोबाइल के कैमरे में तेंदुए को कैद करने में लगे हुए है। मौके पर उमड़ रही भीड़ को भगाने के लिए पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ रही है। लेकिन भीड़ है कि कुछ देर बाद फिर मौके पर दिखने लगती है।

वन विभाग के अफसरों के अनुसार पल्लवपुरम (Pallavapuram) में आभा शर्मा के घर से भागने के बाद करीब सौ मीटर दूरी पर डिवाइडर रोड स्थित शिवम डेरी के पास खाली प्लाट में तेंदुआ है। प्लाट में पेड़ और झांडी है। ऐसे में तेंदुआ झांडी के नीचे छिपा हुआ है। उसके बेहोश करने के लिए ट्रेंक्यूलाइज करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन तेंदुआ झांडी में छिपा होने की वजह से पूरी तरह दिखाई नहीं दे रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story