×

Tendua in Agra: अरावली की पहाड़ियों से सटे जगनेर के रिछोहा में तेंदुए की दस्तक, ग्रामीणों में दहशत

Tendua In Agra: राजस्थान सीमा के गांव रिछोहा भोजपुर के जंगलों में तेंदुए को देखने का दावा किया गया है, जिसके बाद ग्रामीणों में भय की स्थिति बनी हुई है।

Rahul Singh
Newstrack Rahul SinghPublished By Shreya
Published on: 13 May 2022 11:38 AM GMT
Tendua In Agra: अरावली की पहाड़ियों से सटे जगनेर के रिछोहा में तेंदुए की दस्तक, ग्रामीणों में दहशत
X

Tendua In Agra (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tendua In Agra: जगनेर क्षेत्र की राजस्थान सीमा के गांव रिछोहा (Richhoha), भोजपुर (Bhojpur) के जंगलों में तेंदुए (Leopard) की दस्तक से ग्रामीण भयभीत है। वन विभाग (Forest Department) के साथ वाइल्ड लाइफ की टीम (Wild Life Team) शिफ्ट में पांच दिनों से अरावली (Aravalli Forest) के जंगलों में डेरा डाले हुये हैं। लेकिन अभी तक इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंची कि जंगल में चहल कदमी करने वाला जानवर तेंदुआ है या शेर। पूरे तामझाम के साथ टीम के चार से पांच आदमी जंगल के आसपास तैनात रहते हैं।

जंगली जानवर से दस्तक से भयभीत ग्रामीण

राजस्थान के भरतपुर सीमा से लगे आगरा के रिछोहा, भोजपुर के जंगलों में ग्रामीण किसी जंगली जानवर से दस्तक से भयभीत हैं। ग्रामीणों की सूचना पर वाइल्ड लाइफ व वन विभाग की टीम जंगली जानवर को रेस्क्यू करने के लिये रातदिन जंगल में डेरा डाले हुये हैं। शुक्रवार को वन विभाग के दरोगा ब्रजराज सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात को टोर्च के उजाले में किसी जानवर की आंख चमकती नजर आयी हैं।

वही ग्रामीण नरेश गुर्जर ने बताया कि तेंदुआ विगत कई महीनों से जंगल में रह रहा है लेकिन अब वह गांव के अंदर आने लगा है। ग्रामीण तेंदुए के साथ दो बच्चे होने की बात भी कह रहे हैं लेकिन अभी तक किसी के पास कोई पुख्ता सबूत नही हैं। वाइल्ड लाइफ की टीम के साथ वन विभग की टीम गॉव के जंगलों में डेरा डाले हुये हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story