×

Greater Noida: नोएडा के रिहायशी इलाके में दिखा फिर से तेंदुआ, सोसायटी के लोगों में दहशत

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र की एक निर्माणाधीन आवासीय सोसायटी में मंगलवार रात तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप मच गया। आपको बता दें, पिछ्ले 15 दिनों में यहां दूसरी बार तेंदुआ देखा गया है।

Prashant Dixit
Published on: 4 Jan 2023 10:07 AM GMT
Leopard in Meerut
X

Leopard in Greater Noida (Photo: Social Media)

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र की एक निर्माणाधीन आवासीय सोसायटी में मंगलवार रात तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप मच गया। आपको बता दें, पिछ्ले 15 दिनों में यहां दूसरी बार तेंदुआ देखा गया है। यह जानकारी मिलते ही वन विभाग और पुलिस संयुक्‍त रूप से तालाशी अभियान चला रही है। जबकि आसपास क्षेत्र और सोसायटी में रहने वाले लोगों से घर के अंदर ही रहने को कहा गया है। रात भर तलाशी करने के बाद भी अभी तक तेंदुआ का पता नहीं चल पाया है। जिसके बाद मेरठ से वन विभाग की टीम को बुलाया गया है।

पुलिस और वन विभाग की खोज में जुटी

गौतम बुद्ध नगर जनपद के प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया, कि बिसरख थाना क्षेत्र की निर्माणाधीन अजनारा ली गार्डन सोसायटी में तेंदुआ देखे जाने की जानकारी मिलने के बाद से वन विभाग की टीम तलाशी अभियान चला रही है। आज मेरठ से भी वन विभाग की एक टीम को बुलाया गया है। तेंदुए को पकड़ने के लिए आज नोएडा और मेरठ वन विभाग की टीम नोएडा पुलिस के साथ संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चला रही है। वन विभाग ने लोगों से अपील की है। जब तक तेंदुआ पकड़ा नहीं जाए, वे घर से निकलते समय सावधानी बरतें।

यहीं पिछ्ले महीने भी दिखा था तेंदुआ

आपको बता दें, कि इसके पहले पिछ्ले माह 27 दिसंबर को इसी सोसायटी में तेंदुआ देखे जाने की जानकारी मिली। उस समय भी वन विभाग और पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया था। हालांकि उस समय सर्च अभियान में तेंदुआ नहीं दिखा था। जिसके बाद वन विभाग ने इसे अफवाह करार किया था। अब एक बार फिर से इसी सोसायटी में तेंदुआ देखे जाने से लोगों में डर बैठ गया है। जिसके बाद से लोग अपने घरों से बहुत कम निकल रहे है। सोसायटी के लोगों को वन विभाग की टीम ने जल्द ही तेंदुआ को पड़कने का आश्वासन दिया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story