×

Levana Hotel Lucknow: योगी सरकार का सख्त एक्शन, लेवाना होटल होगा ध्वस्त, नौ दिसंबर तक का समय

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करने का आदेश जारी कर दिया है। एलडीए ने लेवना ग्रुप को 9 दिसंबर तक का समय दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 14 Nov 2022 11:27 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2022 2:32 PM GMT)
Levana Hotel
X

Levana Hotel (Pic: Social Media)

Levana Hotel: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित हजरतगंज (Hazratganj) इलाके में स्थित लेवाना होटल पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने बड़ी कार्यवाही करने के आदेश जारी कर दिये हैं। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने लेवाना होटल को ध्वस्त करने का आदेश जारी कर दिया है। एलडीए ने लेवाना ग्रुप को 9 दिसंबर तक का समय दिया है। ऐसे में लेवाना होटल को अब एलडीए को 9 दिसंबर तक जवाब देना होगा। यदि अगर लेवाना की तरफ से जवाब नहीं दिया जाता है तो होटल को ध्वस्त कर दिया जायेगा। एलडीए ने ध्वस्तीकरण के आदेश को होटल लेवाना सुईट्स के सामने चस्पा कर दिया गया है।

होटल लेवाना में हुए अग्निकांड मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था और होटल मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। इस पूरे मामले में होटल मालिक राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल और जीएम संजय श्रीवास्तव को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। होटल लेवाना के मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को पुलिस ने हिरासत में लिया था। होटल का नक्शा पास नहीं था, अभी तक होटल स्वामी पास नक्शा नहीं दे पाए हैं। मामले में एलडीए की तरफ से बीते 26 मई और 28 अगस्त को नोटिस दिया गया था।

5 सितंबर को होलट में लगी थी आग

गौरतलब है कि होटल लेवाना होटल में इसी साल 5 सितंबर की सुबह 7 बजे के आसपास आग लग गई थी। अग्निकांड में लखनऊ के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जबकि 10 लोग आग से झुलसकर घायल हो गये थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद पुलिस आयुक्त और मंडलायुक्त को जांच सौंपी गई थी। मंडलायुक्त की प्रारंभिक जांच में लखनऊ विकास प्राधिकरण, अग्निशमन विभाग और आबकारी के कई अफसर दोषी पाए गए थे, जिनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। शुरूआती जांच में सामने आया था कि लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (LDA) को इस होटल का कोई नक्शा जमा नहीं किया गया था। इस हादसे के बाद राज्य और राज्य के बाहर लेवाना होटल चर्चा में है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story