×

आकाशीय बिजली का कहर: 2 लोगों की मौत, कई पशुओं की भी गई जान

चंदौली जनपद में रविवार को तड़के तेज कड़क के साथ हुई बारिश में चकिया थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव के निवासी एक महिला सहित दो लोगों की अकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Monika
Published on: 9 May 2021 9:06 AM GMT
Lightning in Chandauli 2 died
X

आकाशीय बिजली का तांडव (प्रतीकात्मक ) फोटो: सोशल मीडिया

चंदौली: चंदौली (Chandauli) जनपद में रविवार को तड़के तेज कड़क के साथ हुई बारिश (rain) में चकिया थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव के निवासी एक महिला सहित दो लोगों की अकाशीय बिजली की चपेट (thunder) में आने से मौत (death) हो गई। वहीं साथ में एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह तेज गर्जना के साथ हुई बारिश के दौरान चकिया थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव के निवासी तूफानी उर्फ सदाफल व प्रभावती देवी पत्नी बबलू तथा प्रमिला सीतापुर पहाड़ी पर तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गए थे,उसी दौरान तेज कड़क के साथ हो रही बारिश से बचने के लिए सभी लोग तेंदू के पेड़ के नीचे छिप गए। तेज कड़क के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही तूफानी उर्फ सदाफल तथा प्रभावती पत्नी बबलू की मौत हो गई। वही साथ में गई प्रमिला देवी झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गई।घटना की जानकारी के बाद तत्काल लोगों ने पुलिस को सूचित किया तथा घायल प्रमिला देवी को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया।

आकाशीय बिजली से बचे यहां के लोग

इस सीजन की पहली आंधी पानी एवं आकाशीय बिजली के कारण जनपद में बिजली व्यवस्था जहां चरमरा गई वहीं धीना थाना क्षेत्र के बैरी खुर्द गांव में भी आकाशी बिजली का तांडव देखने को मिला। गांव के रामनिवास पुत्र शिवनाथ के मडई में उपर आकाशी बिजली गिरने से उसमें बधी जहां बकरी की मौत हो गई वहीं दो भैंस भी झुलस गई।अकाशी बिजली के कारण मड़ई जलकर राख हो गई, जिससे उसमें रखा सामान भी जल कर राख होगया। भगवान का लाख-लाख शुक्र रहा कि आकाशीय बिजली गिरने के दौरान कोई मौजूद नहीं रहा, नहीं तो वह भी उसकी चपेट में आ जाता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story