×

Shamli: संविदा कर्मी लाइनमैन ने निकाली 'खाकी की ठसक'! गाड़ी का चालान कटने पर कर दी थाने की बिजली गुल

Shamli: वीडियो की पड़ताल की गई तो संविदा कर्मी लाइनमैन ने बताया। उसकी तनख्वाह 5000 रुपए प्रतिमाह है। मगर, उसका चालान 6000 रुपए का काट दिया गया। वह बाइक से लाइन चेक करने के बाद लौट रहा था।

Pankaj Prajapati
Published on: 23 Aug 2022 2:43 PM GMT
police cut the linemans challan cut off the electricity of the entire police station in shamli
X

Shamli News 

Shamli News : सरकारी कर्मचारियों के अंदर अपने विभाग का 'गुरूर' रहता है। जो समय-समय पर किसी न किसी रूप में बाहर आता रहता है। खाकी की हेकड़ी की ख़बरें तो आप आए दिन पढ़ते, सुनते होंगे, लेकिन इस बार उनकी ठसक बिजली बिहग के कर्मियों ने ढीली कर दी।

ये मामला है शामली जिले का। जहां, पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान संविदा कर्मी लाइनमैन का चालान काटना उन्हें ही भारी पड़ गया। नाराज बिजली कर्मियों ने बकाया भुगतान को लेकर पुलिस थाने का बिजली कनेक्शन काट दिया। इस इसका वीडियो वायरल हो गया है। जो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है मामला?

यह मामला शामली जिले के थाना भवन थाना क्षेत्र का है। वायरल वीडियो में बिजली कर्मी थाने के बाहर लगे खंभे से विद्युत कनेक्शन काटते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो की सच्चाई जब पता करने की कोशिश की गई तो कहानी रोचक निकली। बता दें कि, थानाभवन क्षेत्र के बिजली घर पर तैनात संविदा कर्मी लाइनमैन का नाम मेहताब है। चरथावल तिराहे पर मेहताब अपनी बाइक से जा रहा था तभी पुलिस वालों ने उसका चालान काट दिया। पुलिस ने उस पर 6000 रुपए का जुर्माना लगाया। चालान किए जाने से बिजली कर्मी आगबबूला हो गया। उसने अपना गुस्सा थाने की बिजली काटकर निकाला। पूछे जाने पर उसने बिजली का बिल बकाया होने की बात कही। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


क्या कहना है बिजली कर्मी का?

वीडियो की पड़ताल की गई तो संविदा कर्मी लाइनमैन ने बताया। उसकी तनख्वाह 5000 रुपए प्रतिमाह है। मगर, उसका चालान 6000 रुपए का काट दिया गया। वह बाइक से लाइन चेक करने के बाद लौट रहा था। उसने हेलमेट नहीं पहन रखी थी। इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस ने उसे रोक लिया। हेलमेट नहीं पहने होने पर उसने कहा, कि मैं लाइनमैन हूं। बिजली लाइन चेक कर लौट रहा हूं। उसका कहना है कि, तब उसने पुलिस को कहा भी था कि आगे से वह हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करेगा। नियमों के हिसाब से ही चलेगा।

'बिजली विभाग वाले लूटते हैं, चालान जरूर कटेगा'

बावजूद, पुलिस ने यह कहते हुए उसका चालान काट दिया कि 'बिजली विभाग के कर्मचारी लूट-खसोट करते हैं। अधिक बिल भेजते हैं। विद्युत कर्मचारी हो तो चालान जरूर काटा जाएगा। जबकि, उसके सामने ही कई लोगों को उन्होंने बिना चालान काटे भी छोड़ दिया।'


अंधेरे में डूबा थाना, पसीने से लथपथ पुलिस वाले

वीडियो वायरल होने के बाद आम आदमी की अपनी-अपनी राय है। किसी का कहना है कि अगर बिजली कर्मी का वेतन ही 5000 रुपए है तो वो 6000 रुपए का चालान कैसे भरेगा। वहीं, कुछ का ये कहना कि पुलिस वाले को ऐसी बात नहीं बोलनी चाहिए कि विद्युत कर्मचारी है तो चालान जरूर काटा जाएगा। हालांकि, इस घटना के बाद विद्युत कर्मचारियों में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर गुस्सा है। दूसरी तरफ, बिजली कनेक्शन कटने से थाने में अंधेरा है। पुलिस वालों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story