×

Deoria News: पोल पर तार जोड़ते समय अचानक बिजली आने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में बिजली का तार जोड़ते समय अचानक बिजली आने से लाइनमैन (lineman) गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गया।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 19 July 2022 10:00 AM GMT
Lineman died due to sudden lightning while connecting wire to pole in Deoria, relatives demonstrated by keeping dead body
X

देवरिया: पोल पर तार जोड़ते समय अचानक बिजली आने से लाइनमैन की मौत

देवरिया: पोल पर तार जोड़ते समय अचानक बिजली आने से लाइनमैन की मौत


Deoria: Lineman dies due to sudden lightning while connecting wire on pole

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में बिजली का तार जोड़ते समय अचानक बिजली आने से लाइनमैन (lineman) गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गोरखपुर मेडिकल कालेज (Gorakhpur Medical College) ले जाते समय रास्ते में बिजली कर्मचारी की मौत हो गई।

उपकेन्द्र पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के द्वारा लापरवाही पूर्वक लाइट कनेक्शन जोड़ने से हुई मौत का आरोप लगाते हुए परिजनों ने शव को उपकेंद्र पर रखकर प्रदर्शन किया तथा दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारियों तथा क्षेत्रीय विधायक के आश्वासन के बाद शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अचानक तार में विद्युत सप्लाई आने से लाइनमैन को लगा बिजली का झटका

जनपद के विद्युत उपकेंद्र तरकुलवा पर संविदा पर तैनात लाइनमैन उमेश यादव सोमवार को विद्युत फाल्ट को ठीक करने के लिए खंभे पर तार जोड़ रहा था इसी दौरान अचानक तार में विद्युत सप्लाई आने से गंभीर रूप से झुलसकर कर खंभे से जमीन पर गिर गया। आस पास के लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।


उसके बाद परिजनों ने शव को सोमवार की रात में विद्युत उपकेंद्र तरकुलवा पर शव को रखकर अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। मंगलवार की दोपहर तक मृतक कर्मचारी का शव उपकेंद्र पर रखकर परिजनों के साथ आस पास के लोगों ने प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग अधिशासी अभियंता बृजेश कुमार एसडीएम सदर देवरिया सौरभ सिंह, रामपुर कारखाना के विधायक सुरेंद्र चौरसिया अवर अभियंता संदीप कुमार के आश्वाशन पर परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया।

मृतक के परिजनों ने की मांग

मृतक का साला मुन्ना यादव ने दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही, मृतक के पुत्र को नौकरी तथा मृतक के पत्नी को 10 लाख आर्थिक सहायता की मांग किया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम सौरभ सिंह ने कहा कि मृतक के परिजनों से बात हुई है उनके मांगो को पूरा करने का आश्वासन दिया गया है दोषियों के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

वह मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक रामपुर कारखाना से सुरेंद्र चौरसिया ने कहा कि मृतक उमेश यादव के परिजनों के प्रति सहानुभूति है नियमानुसार जो भी शासन से सुविधाएं मिलेंगी को दिलाने की कोशिश करूंगा दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कार्रवाई की जाएगी

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story