×

Baghpat News: महिला के अंतिम संस्कार के दौरान जलती चिता पर गिरा श्मशान घाट का लिंटर, ग्रामीणों में आक्रोश

Baghpat News: बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के हजूराबाद गढ़ी गांव में शमशान घाट में एक महिला के अंतिम संस्कार के दौरान लिंटर टूटकर नीचे गिर गया ।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 23 Sep 2022 3:27 PM GMT
X

बागपत में जलती चिता पर गिरा श्मशान घाट का लिंटर: Video- Newstrack

Baghpat News: बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र (Singhawali Ahir police station area) के हजूराबाद गढ़ी गांव में शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया जब गांव के शमशान घाट (cemetery) में एक महिला के अंतिम संस्कार के दौरान लिंटर टूटकर नीचे गिर गया (linter broke down)। लोगों ने दौड़कर बमुश्किल जान बचाई, लेकिन लिंटर का मलबा जलती चिता पर भी गिर गया। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में भी काफी रोष व्याप्त है।

बता दें कि अभी गाजियाबाद के मुरादनगर में हुआ हादसा लोगों के जेहन से नहीं उतरा है। गत वर्ष मुरादनगर में तीन जनवरी को अंतिम संस्कार क्रिया के दौरान श्मशान घाट की छत गिरने से उसके नीचे खड़े 25 लोगों की मौत हो गयी थी। इस दिल दहला देने वाली घटना की एक बार फिर से पुनरावृत्ति बागपत में होने से बाल-बाल बच गई।

जलती चिता पर भरभराकर गिरा लिंटर

शुक्रवार को बागपत के थाना सिंघावली अहीर के हजूराबाद गढ़ी गांव में शिमला पत्नी सतपाल की मृत्यु के बाद उसका अंतिम संस्कार गांव के ही श्मशान घाट में किया जा रहा था। इस दौरान श्मशान घाट में काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। जिस समय अंतिम संस्कार की क्रिया पूरी की जा रही थी, तभी छत का लिंटर भरभराकर गिर पड़ा।

लिंटर गिरने से भगदड़ जैसा माहौल

परिवार व गांव के लोगों ने बामुश्किल अपनी जान बचाई। हल्की चोटों के अलावा किसी को गम्भीर चोट नहीं लगी। लिंटर गिरने से भगदड़ जैसा माहौल हो गया था। मलबा जलती चिता के ऊपर भी गिरा। इस मौके पर ग्राम प्रधान इंद्रपाल ने बताया कि जिस ठेकेदार ने भी श्मशान घाट तैयार किया था, उसकी जांच होनी चाहिए और कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

वही अंतिम संस्कार क्रिया के दौरान सतबीर, मनोज, ओमपाल, सुरेश, सतेंद्र, संजय, भोपाल, महिपाल, बाबूराम, सोनपाल, वेदपाल, बिक्रम, धीरज उज्ज्वल आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story