×

Hapur News: थानों में जमा करोड़ों रुपये की शराब व अवैध हथियार किये नष्ट, होली पर पुलिस का ऑपरेशन क्लीन

Hapur News: पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत थानों के मालखानों से रखी करीब 23320 लीटर शराब, 471 तमंचे व चाकू, 16 किलोग्राम मादक पदार्थ, 290 नशीली गोलियां और एक ट्राली विस्फोटक नष्ट किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 8 March 2023 5:40 AM GMT
Hapur News: थानों में जमा करोड़ों रुपये की शराब व अवैध हथियार किये नष्ट, होली पर पुलिस का ऑपरेशन क्लीन
X

Hapur News: जिले के नौ थानों के मालखानों की हालत खराब थी। थानों के मालखानों में लंबे समय से रखे मुकदमों से संबंधित मालों का निस्तारण नहीं हुआ था। इसलिए इनमें मुकदमों से संबंधित माल जमा नहीं हो पा रहे थे। अब इनकी सफाई के लिए एसपी अभिषेक वर्मा ने मालखानों के लिए आपरेशन क्लीन शुरू किया है। पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत थानों के मालखानों से रखी करीब 23320 लीटर शराब, 471 तमंचे व चाकू, 16 किलोग्राम मादक पदार्थ, 290 नशीली गोलियां और एक ट्राली विस्फोटक नष्ट किया है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जिले के सभी थानों मालखानों में रखे लावारिस, एमवी एक्ट में सीज लदावा, दुर्घटनाग्रस्त, चोरी और लूट के बरामद और अवैध शराब तस्करी में प्रयोग किए गए वाहनों का ब्योरा तैयार किया गया। थानों के मालखानों में 798 मुकदमों लगभग मालों का निस्तारण कराया गया।

जारी रहेगा सफाई अभियान

थानों के मालखानों में भारी मात्रा में बरामद शराब रखी हुई थी। मुकदमों से संबंधित 23320 लीटर शराब लीटर शराब जिसकी कीमत करीब 1.16 करोड़ रुपये है, न्यायालय की अनुमति लेकर नष्ट कराया था। इसके साथ ही पिछले दिनों 450 मुकदमों से संबंधित 471 शस्त्रों को भी नष्ट कराया गया। ये शस्त्र 1990 से लेकर 2023 के बीच अभियुक्तों से बरामद हुए थे। केस निस्तारण के बाद भी यह माल मालखानों में रखे हुए थे। मालखानों की सफाई का यह अभियान अभी जारी रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story