×

यूपी में घर-घर शराब: होम डिलीवरी पर एलान जल्द, आबकारी मंत्री ने दिए संकेत

उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि अन्य राज्यों के अनुभव के बाद शराब की होम डिलीवरी पर फैसला लिया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पंजाब और छत्तीसगढ़ के तर्ज पर यूपी में भी घर घर शराब पहुंचाई जा सकेगी।

Shivani Awasthi
Published on: 9 May 2020 2:07 PM GMT
यूपी में घर-घर शराब: होम डिलीवरी पर एलान जल्द, आबकारी मंत्री ने दिए संकेत
X

लखनऊ: लॉकडाउन के बीच राज्य सरकारों में शराब की बिक्री की छूट पहले ही दी जा चुकी है, वही कई राज्यों ने अपने क्षेत्र में शराब की होम डिलीवरी की सुविधा भी दी। इनमे पंजाब और छत्तीसगढ़ का नाम शामिल है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी शराब के शौकीनों को होम डिलीवरी को सहूलियत जल्द ही मिल सकती है। राज्य के आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ने यूपी में शराब की होम डिलीवरी की सहूलियत जल्द शरुरु होने के संकेत दिए हैं।

यूपी में शराब की होम डिलीवरी शुरू होने के संकेत

दरअसल उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि अन्य राज्यों के अनुभव के बाद शराब की होम डिलीवरी पर फैसला लिया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पंजाब और छत्तीसगढ़ के तर्ज पर यूपी में भी घर घर शराब पहुंचाई जा सकेगी।

ये भी पढ़ेंः आ रहे 1,20,000 मजदूर: आज रात तक 114 ट्रेन पहुंचेगी, होगी सभी की घर वापसी

आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा-

इस बारे में मैनपुरी में शनिवार को आबकारी मंत्री ने संकेत देते हुए कहा कि अभी होम डिलीवरी को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन इस पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शराब की होम डिलीवरी पर अन्य राज्यों के अनुभवों के मुताबिक़ योगी सरकार निर्णय लेगी।

शराब के दामों में बढ़ोतरी

गौरतलब है कि योगी सरकार ने इसके पहले बीते बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में शराब के दामों में बढ़ोतरी की थी। देसी शराब में 5 रुपये, अंग्रेजी शराब में 180 एमएल पर 10 रुपये, 180 एमएल से 500 एमएल तक 20 रुपये और 500 एमएल से ऊपर 30 रुपये की महंगी कर दी गयी। वहीं शराब पर छूट के बाद पहले ही दिन दुकानें खुलने पर एक दिन में करीब 100 करोड़ रुपये की शराब बिकी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story