×

Liquor Shop Closed: शराब के शौकीन सावधान...पहले से कर लें इंतजाम, इस दिन यूपी में बंद रहेंगे ठेके व दुकानें

Liquor Shop Closed: जिलाधिकारी के इस निर्देश के बाद अगर जिले में कोई भी शराब, भांग और बीयर की दुकान खुली पाई जाती है तो उसके खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Viren Singh
Published on: 30 Sep 2023 6:35 AM GMT (Updated on: 30 Sep 2023 7:14 AM GMT)
Liquor Shop Closed
X

Liquor Shop Closed (सोशल मीडिया) 

Liquor Shop Closed: अगर आप शराब, बीयर या फिर भांग का प्रतिदिन सेवन करते हैं, तो थोड़ा सचेत हो जाएं। आपको इन चीजों का सेवन करने के लिए एक दिन पहले से इंतजाम करना पड़ेगा। अगर आप ऐसा करने के चूक जाते हैं तो आपको एक दिन पूरा होश में रहना पड़ेगा। दरअसल, 2 अक्टूबर, 2023 महात्मा गांधी जयंती मनाई जाएगी। गांधी जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश में शराब और बीयर की सारी दुकानें व ठेके बंद रहेंगे। साथ ही, भांग के ठेके भी बंद रहेंगे। यूपी के जिला प्रशासन ने इस बंदी को लेकर पहले से आदेश जारी कर दिए हैं। सूबे में हर जिला अधिकारी अपने जिलों में दो अक्टूबर को होने वाली शराब और भांग की दुकानें व ठेके की बंदी को लेकर निर्देश जारी कर दिये हैं।

दो अक्टूबर की बंद पर जारी हुए निर्देश

जिलाधिकारी के इस निर्देश के बाद अगर जिले में कोई भी शराब, भांग और बीयर की दुकान खुली पाई जाती है तो उसके खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस संदर्भ में आगरा के जिला अधिकारी ने निर्देश जारी किया है और कहा कि गांधी जयंती के मौके पर आगरा में जिलेभर की शराब और भांग की दुकानें बंद रहेंगी। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने शुक्रवार आदेश जारी किया। उन्होंने इस आदेश में कहा कि जिले में बंदी के बाद भी अगर कोई दुकानें खुलती हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आबकारी विभाग की टीम दुकानों की निगरानी करेगी।

जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसलिए बंदी

मथुरा के जिला मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि गांधी जयंती को देखते हुए जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। डीएम ने सभी लाइसेंस धारियों को आदेशित किया है। उन्होंन कह कि देशी मदिरा, विदेशी मदिरा व बीयर की फुटकर दुकानें, माडलशाप, एफएल-2, 2-बी, सीएल-2, एफएल-6 बार और भाग की दुकानें भी बंद रहेंगी। अगर खुलती हैं तो उन खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कासगंज में आबकारी निरीक्षकों को मिला निर्देश

कासगंज की डीएम सुधा वर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर दो अक्टूबर को शराब की दुकानें बंद रहेगी। जिले की सारी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, माडल-शा, भांग के थोक व फुटकर प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। बंदी को सुनिश्चित कराने के लिए डीएम ने आबकारी निरीक्षकों को निर्देशित किया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story