×

पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को मिला एशिया पैसिफिक लीडरशिप अवार्ड

Rishi
Published on: 25 Nov 2017 6:55 PM GMT
पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को मिला एशिया पैसिफिक लीडरशिप अवार्ड
X

लखनऊ : एलएमए के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों एशिया पैसिफिक लीडरशिप अवार्ड्स के तहत का प्रतिष्ठित लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। यह पुरस्कार वितरण समारोह 20 अक्तूबर 2017 सिंगापूर के मशहूर रॉयल पार्क होटल मे आयोजित किया गया था। लेकिन किसी कारणवश आलोक वहां नहीं पहुँच पाये थे। अतः आज 25 नवंबर को इस अवार्ड को जयपुरिया इंस्टीट्यूट लखनऊ के सभागार मे आयोजित एलएमए के वार्षिक समारोह मे समारोह के मुख्य अतिथि और भारत सरकार के पूर्व सचिव द्वारा प्रदान किया गया।

यह पुरस्कार एशिया प्रशांत क्षेत्र में सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र में उत्कृष्ट नेतृत्व करने वालों को प्रदान किया जाता है। जिन्होंने अपने सम्पूर्ण सेवाकाल के दौरान जिम्मेदार नेतृत्व बोध के अपने मूल्य-आधारित सामाजिक रूप से जिम्मेदार नेतृत्व पहलों के माध्यम से सामाजिक मूल्यों को बढ़ावा दिया है।

एशिया पैसिफिक लीडरशिप अवार्ड्स

जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंडिया द्वारा स्थापित और अकादमी फ़ॉर ग्लोबल बिजनेस एडवांसमेंट। संयुक्त राज्य अमेरिका के सहयोग से एशिया पैसिफिक लीडरशिप अवार्ड्स (एपीएलए) एशिया पैसिफिक देशों में उल्लेखनीय व्यापारिक नेताओं और संगठनों को उत्कृष्टता के लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित करके पेशेवर उत्कृष्टता को सम्मानित करते हुए उत्सव के रूप मे मनाता है। सर्वोत्तम प्रथाओं और अभिनव रणनीतियों का विकास यह पुरस्कार एशिया पैसिफ़िक में पेशेवर नेतृत्व में उपलब्धि की भावना को परिभाषित और उत्सव की तरह मनाने, उपलब्धि की भावना को बनाए रखने और उत्कृष्टता को सम्मान करते हैं ।

एपीएलए ने उन देशों के उन नेतृत्व करने वालों को अलग-अलग कटेगरी मे सम्मान देता है। जिन्होंने अपने संबंधित देशों की अर्थव्यवस्था मे समुचित योगदान दिया है। और जिनकी एशिया प्रशांत क्षेत्र में आज के उत्कृष्ट कारोबार के पीछे दूरदृष्टि हैं। यह पुरस्कार सर्वोत्तम नेतृत्व प्रथाओं का प्रदर्शन करेगा जो आज नेतृत्व को परिभाषित और व्यक्त करते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story