×

Lucknow News: LMA ने किसानों पर रखी कार्यशाला, मोहर्रम से पहले CP डीके ठाकुर ने किया रुट मार्च

Lucknow News: इंदिरा नगर के सर्वोदय नगर स्थित विकास भवन सभागार (Vikas Bhawan Auditorium) में 'कृषक उत्पादक संगठनों के सफल विकास' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Shashwat Mishra
Published on: 29 July 2022 5:01 PM GMT
LMA held workshop on farmers, CP DK Thakur did route march before Muharram
X

लखनऊ: LMA ने किसानों पर रखी कार्यशाला

Lucknow News: इंदिरा नगर के सर्वोदय नगर स्थित विकास भवन सभागार (Vikas Bhawan Auditorium) में 'कृषक उत्पादक संगठनों के सफल विकास' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। लखनऊ मैंनेजमेंट एसोसिऐशन (Lucknow Management Association) एवं एवोक इण्डिया फाउन्डेशन के सहयोग से हर मण्डल स्तर पर इस कार्यशाला (Workshop) का आयोजन किया गया।

इसको करने के पीछे एल.एम.ए (LMA) की मन्शा है कि किसानों के बड़े समूहों को एकीकरण व बड़े स्केल पर लाभ मिल सके। जिससे वे भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठा सकें। जिसको पूरा करने के लिए लखनऊ मैंनेजमेंट एसोसिऐशन ने एवोक इण्डिया फाउन्डेशन के साथ मिलकर यह कदम उठाया है। इस कार्यशाला का उदेश्य लोगों को एवोक इण्डिया फाउन्डेशन के बारे में, वित्तीय प्रबन्धन एवं विपणन से सम्बन्धित समस्याओं के बारे में जागरुक करना है।

ये लोग रहे उपस्थित

कार्यशाला में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, कृषि उपनिदेशक ए.के मिश्रा, एवोक इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं संस्थापक प्रवीण कुमार द्विवेदी, सेक्रेड रिवर एग्री टेक्नोलॉजीज के संस्थापक अंशुमाली द्विवेदी, वोहरा कम्पनी की सचिव कुमारी मानसी एवं लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन की महाप्रबंधक रेनु चौधरी के साथ लगभग 50 एवोक इंडिया फाउंडेशन प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।

कमिश्नर डीके ठाकुर ने किया रुट मार्च

मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने को लेकर, शुक्रवार को कमिश्नर डीके ठाकुर ख़ुद सड़कों पर उतरे दिखे। अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के साथ उन्होंने कई किलोमीटर तक पैदल रूट मार्च किया। चौक के पाटा नाला, नक्खास, बिल्लौचपुरा, सहादतगंज इलाको में डीके ठाकुर ने पहुंचकर जायजा लिया। इस मौके पर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ आईटीबीपी जवान भी मौजूद थे। कई थानों की पुलिस फोर्स, डीसीपी वेस्ट डा एस चिन्नप्पा, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा और एसीपी आईपी सिंह सहित तमाम अधिकारी पैदल रुट मार्च में शामिल हुए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story