×

हर स्तर पर बेहतर काम करने की जरूरत, तभी कोरोना से जीत संभव: सीएम योगी

दूसरे राज्यों से अबतक 50 हजार से अधिक लोग यूपी में वापस आए हैं। गुजरात से 2 ट्रेन आ गई हैं, जबकि 5 ट्रेन बहुत जल्द पहुंचने वाली हैं। इसी प्रकार से महाराष्ट्र से 2 ट्रेनों से 2273 लोगों की वापसी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 4 May 2020 12:54 PM GMT
हर स्तर पर बेहतर काम करने की जरूरत, तभी कोरोना से जीत संभव: सीएम योगी
X

लखनऊ: दूसरे राज्यों से अबतक 50 हजार से अधिक लोग यूपी में वापस आए हैं। गुजरात से 2 ट्रेन आ गई हैं, जबकि 5 ट्रेन बहुत जल्द पहुंचने वाली हैं। इसी प्रकार से महाराष्ट्र से 2 ट्रेनों से 2273 लोगों की वापसी हुई है।

कनार्टक, केरल और पंजाब से भी शीघ्र ट्रेने आने वाली हैं। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जनपदों में वरिष्ठ आईएएस व वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों को भेजकर राहत तथा बचाव कार्य का निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर स्तर पर लगातार बेहतर काम करने की जरूरत है। तभी कोरोना से जारी जंग में हमारी जीत संभव है।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि हॉटस्पॉट में रहने वाले कर्मियों को उनके कार्य स्थल पर न जाने दिया जाए। आगरा, लखनऊ, मेरठ, कानपुर नगर, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद आदि जनपदों में विशेष निगरानी का निर्देश दिया है।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व वृद्धि पर भी बल इसके के वैकल्पिक स्रोत चिन्हित करने के लिए कार्ययोजना बनाने तथा प्रवासी कामगारों तथा श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए इन्हें एक जनपद-एक उत्पाद योजना, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना तथा दुग्ध समितियों से जोड़ने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

कोरोना संकट के बीच देश में इस घातक फ्लू की दस्तक, मारे गए 2500 सूअर

प्रदेश में अबतक 2742 केस, 64 जिले कोरोना से प्रभावित: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 2742 केस सामने आए हैं। जिनमें 1939 एक्टिव केस हैं। उपचार के बाद 2742 में से 758 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है।

प्रदेश के 64 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को कोरोना के 3328 सैंपल भेज गए थे, जिसमें पिछले सैंपलों के सहित 4021 सैंपलों की टेस्टिंग की गई। आइसोलेशन में 2024 लोगों को रखा गया है, वहीं क्वारंटीन में 11049 लोग हैं।

इसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 11 के साथ बैठक की। जिसमें प्रवासी कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने और कोरोना संक्रमण के उपचार व रोकथाम के संबंध में अहम दिशा निर्देश दिए। कोविड—19 के खिलाफ जंग लड़ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के राजस्व अर्जन पर भी विशेष बल दिया है।

इसके लिए उन्होंने औद्योगिक इकाइयों को शुरू कराने के साथ ही टीम-11 के साथ बैठक में उन्होंने कहा है कि हर स्तर पर लगातार बेहतर काम करने की जरूरत है। तभी कोरोना से जारी जंग में हमारी जीत संभव होगी।

कोरोना की चपेट में IPS, देश में 42 हजार के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story