लॉकडाउन के चलते अधिवक्ताओं पर गहराया संकट, सीएम से मांगी मदद

जिसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर वर्तमान लॉकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद व्यक्तियों व अधिवक्ता साथियों की मदद की माँग मुख्य मंत्री से की गई। गौरतलब है कि निचली अदालतों में तमाम अधिवक्ता साथियों के परिवारों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।

लखनऊः सेंट्रल बार एसोसिएशन, लखनऊ की कार्यकारिणी की बैठक आदेश सिंह की अध्यक्षता व संजीव पाण्डेय महामंत्री के संचालन में संपन्न हुई जिसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर वर्तमान लॉकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद व्यक्तियों व अधिवक्ता साथियों की मदद की माँग मुख्य मंत्री से की गई। गौरतलब है कि निचली अदालतों में तमाम अधिवक्ता साथियों के परिवारों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।

अधिवक्ता कल्याण कोष

एसोसिएशन ने कहा है कि अधिवक्ता संगठन के माध्यम से सम्पूर्ण प्रदेश के ज़रूरत मंद अधिवक्ताओ को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। कोरोना महामारी की वजह से बंदी की मार से गुज़र रहे लोगों की मदद के लिए बार जरूरतमंद लोगों का आवश्यक सहयोग करेगी।

इसकी शुरुआत  करते हुए बार ने सक्षम लोगों से अपील की है कि सहयोग हेतु “अधिवक्ता कल्याण कोष” सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ, इंडियन ओवरसीज बैंक नारी शिक्षा निकेतनAccount no.10227 IFSC-Code-IOBA0001468 में धनराशि जमा कर अपनी सहभागिता हेतु यथासंभव मदद करें व दूसरों को भी प्रेरित करें।

अवध बार

अवध बार एसोसिएशन ने भी अपने जरूरतमंद सदस्यों के लिए आर्थिक मदद की एक योजना लागू की है। इस योजना में जहाँ एक तरफ जो सक्षम सदस्य हैं उन्हें अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान देना है , वहीं दूसरी ओर वो सदस्य जो इस महामारी में लखनऊ में फंस गये हैं, उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नही है, उन्हें दैनिक जीवन की समस्या हो रही है, उनकी आर्थिक सहायता की जानी है।

मदद करें

अवध बार के महामंत्री शरद पाठक ने कहा है कि अवध बार एसोसिएशन के अत्यंत जूनियर सदस्य भी इस योजना में खुलकर दान दे रहे हैं। इस संकट के समय हमें जितना हो सके स्वयं कष्ट झेलकर देश व समाज की मदद करनी है।

उन्होंने निवेदन किया है कि कृपया अपनी सामर्थ्य के अनुसार अवध बार एसोसिएशन के खाता संख्या 10066506629 in State Bank of India, High Court, Lucknow. IFSC Code SBIN0006219 में धनराशि हस्तांतरित कर दें। आप द्वारा दी गई धनराशि आर्थिक संकट में फंसे अधिवक्ता सदस्यों के काम आएगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App