×

कोरोना से बेपरवाह शामली में लोग निकल रहे घरों से बाहर, बेअसर हुआ लॉकडाउन

शामली में केवल इमरजेंसी सेवाएं मेडिकल स्टोर खुले हैं। बाकी सभी चीजों पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन लोग इन चीजों को मानने के लिए तैयार नहीं है।

Pankaj Prajapati
Published on: 24 April 2021 6:35 AM GMT
कोरोना से बेपरवाह शामली में लोग निकल रहे घरों से बाहर, बेअसर हुआ लॉकडाउन
X

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

शामली: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित किए गए लॉक डाउन बीते शुक्रवार की रात 8:00 बजे से लेकर के सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक पूर्णतया लॉकडाउन किया गया है। जिसको लेकर शनिवार के दिन लॉकडाउन का असर बेअसर होता दिखा, लोग सड़कों पर लगातार नजर आ रहे हैं। लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है, बिना मार्क्स के भी लोग नजर आ रहे हैं । पुलिस प्रशासन बड़े-बड़े दावे करता है कि लोग डाउन पूर्णतया पाबंदी लगा रखी है। लेकिन लोग करो ना महामारी में लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं।

शामली में केवल इमरजेंसी सेवाएं मेडिकल स्टोर खुले हैं। बाकी सभी चीजों पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन लोग इन चीजों को मानने के लिए तैयार नहीं है। अपनी जान को खतरे में डालकर लगातार घर से बाहर निकल रहे हैं। रोडवेज बस स्टैंड की बात करें तो लोग जाने के लिए बसों का इंतजार कर रहे हैं। लोग लगातार अपनी जान को खतरे में डाल बाहर घूम रहे हैं। लोगों से जब पूछा तो लोग इधर उधर की बातें करने लगे या फिर दूध का बहाना बनाकर बाहर आने की बात कर रहे हैं। शासन प्रशासन बड़े-बड़े दावे कर रहा है।सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

सड़कों पर नजर आ रहे लोग, लॉकडाउन हो रहा फेल

पुलिस लगातार सड़कों पर उतर कर लोगों की चेकिंग कर रही है और उनको हिदायत दे रही है। शामली में अब तक कोरोना संक्रमित मामले 1500 के पार पहुंच चुके हैं और मरने वालों का आंकड़ा 40 के पार लगातार शामली जनपद में 200 से ज्यादा करो ना संक्रमित मामले लगातार आ रहे हैं। जिसमें शामली का शिव चौक और शामली का अजंता चौक और दैनिक जागरण चौराहे से लोगों की तस्वीरों को दिखाया जिसमें लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

कोरोना काल मे लगातार लोग अपनी जान जोखिम में डालकर और लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन करते हुए शामली में नजर आ रहे हैं ।पुलिस के सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं क्योंकि लगातार शामली में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। यहां न तो किसी के मुंह पर मार्क्स है और ना ही लॉकडाउन का पालन हो रहा है। लोगों से जब न्यूज़ ट्रैक ने बात की तो कुछ लोग दूध का बहाना बताकर लॉकडाउन में निकलने की बात कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि हमें जरूरी काम है इसलिए हम घर से बाहर निकल रहे हैं। लोगों को कौन समझाए कि इस कोरोना का हाल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और लोग अपनी जिंदगी से ही खिलवाड़ करेंगे तो कोरोना के बढ़ते चेन को तोड़ना मुश्किल होगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story