×

UP में अब तीन दिन का लॉकडाउन, जानें क्या होगी टाइमिंग व तरीका

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यूपी में लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया गया है। अब तीन दिन लॉकडाउन लागू रहेगा।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 29 April 2021 8:33 AM GMT
UP में अब तीन दिन का लॉकडाउन, जानें क्या होगी टाइमिंग व तरीका
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते कहर को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का दायरा बढ़ा दिया है। अब प्रदेश में तीन दिनों तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहेगा। राज्य में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक बंदी रहेगी।

बता दें कि सरकार ने राज्य में दो दिन शनिवार और रविवार लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के दायरे को बढ़ा दिया गया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद फैसला

दरअसल, बीते मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर सुनवाई करते सरकार द्वारा लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन को नाकाफी बताया था। कोर्ट का कहना था कि कोरोना पर काबू पाने के लिए दो दिन का लॉकडाउन नाकाफी और निर्रथक है। संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए यह उपाय नाकाफी प्रतीत होते हैं। ऐसे में लॉकडाउन का दायरा बढ़ाने के पीछे हाईकोर्ट की इस टिप्पणी को भी एक वजह माना जा रहा है।

इसके अलावा कोर्ट ने योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) की कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के तौर तरीकों पर फटकार लगाते हुए मेरा कायदा मानो वरना कोई कायदा नहीं जैसा हठधर्मी रवैया छोड़ने की सलाह दी।

कोरोना जांच कराती महिला (फोटो- न्यूजट्रैक)

यूपी में बढ़ रहा कोरोना का कहर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की रफ्तार लगातार बेकाबू होती जा रही है। न केवल संक्रमितों बल्कि मृतकों की संख्या में भी भारी इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में यहां पर 29,824 नए मरीज मिले हैं, जबकि इस दौरान 266 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। फिलहाल प्रदेश में अब 300041 एक्टिव केस (Covid active Cases) हो चुके हैं। जबकि कोरोना मृतकों का आंकड़ा बढ़कर कुल 11943 हो चुका है।


Shreya

Shreya

Next Story