×

लॉकडाउन में घूम रहे लोगों को माला पहनाकर उतारी गई आरती, प्रसाद देकर भेजा घर

यूपी के कानपुर में लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक सड़कों पर घूम रहे लोगों को समझाने के लिए पुलिस अब गांधीगिरी पर उतर आई है। पुलिस ऐसे लोगों को पकड़कर बीच चौराहे पर फूल माला पहनाकर उनकी आरती उतार रही है।

Aditya Mishra
Published on: 22 April 2020 9:57 AM GMT
लॉकडाउन में घूम रहे लोगों को माला पहनाकर उतारी गई आरती, प्रसाद देकर भेजा घर
X

कानपुर: यूपी के कानपुर में लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक सड़कों पर घूम रहे लोगों को समझाने के लिए पुलिस अब गांधीगिरी पर उतर आई है। पुलिस ऐसे लोगों को पकड़कर बीच चौराहे पर फूल माला पहनाकर उनकी आरती उतार रही है। उसके बाद उन्हें घरों में जाकर रहने की अपील कर रही है।

आज किदवई नगर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यहां पुलिस ने आज गांधीगिरी करते हुए घर से निकले लोगों को एक साथ खड़ा करके उन सभी की आरती उतारी और फूल मालाओं के साथ उन्हें प्रसाद खिलाया।

इस दौरान पुलिस के साथ खड़े कुछ लोगों ने मंत्र उच्चारण किया और इसके बाद पुलिस ने उन्हें कड़ी चेतावनी देते हुए घर जाने को कहा।

पुलिस का ऐसा बर्ताव देखकर मौके पर पकड़े गए लोग कुछ पल के लिए शर्मिंदा भी हुए और पुलिस वालों से क्षमा मांगते हुए दोबारा ऐसी ना गलती करने की बात कही। उसके बाद अपने-अपने घरों के चल पड़े।

किदवई नगर इंस्पेक्टर ने बताया कि लोगों को समझाया जा रहा है कि वह लॉकडाउन का पालन करें। घर पर ही रहें,लेकिन कुछ लोग बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं। तो उनके साथ इस पहल के तहत उनकी आरती उतारकर फूल माला पहनाकर प्रसाद के रूप में फल दिया जा रहा है।

लॉकडाउन में नहीं होगी पानी की समस्या, यूपी के इस डीएम ने किए ख़ास इंतज़ाम

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story