LU: 11 छात्र केंद्रित योजनाओं का लोगो लांच, प्रो. पूनम बोलीं- 'आने वाले समय में अधिक छात्रों को मिलेगा लाभ'

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में 11 छात्र केंद्रित योजनाओं का लोगो लांच हुआ।

Shashwat Mishra
Published on: 19 July 2022 11:43 AM GMT
LU: 11 छात्र केंद्रित योजनाओं का लोगो लांच, प्रो. पूनम बोलीं- आने वाले समय में अधिक छात्रों को मिलेगा लाभ
X

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में 11 छात्र केंद्रित योजनाओं का लोगो लांच हुआ। मंथन हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) ने विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा चलाई जा रही 11 विभिन्न छात्र केंद्रित योजनाओं के लोगो का अनावरण किया। उन्होंने इन कल्याणकारी योजनाओं की ब्रांडिंग करने की आवश्यकता पर बल दिया, ताकि अधिक से अधिक लोग विश्वविद्यालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत हो सकें।




ललित कला संकाय के डॉ. रविकांत पांडेय ने किया डिजाइन

अधिष्ठाता छात्र कल्याण पूनम टंडन ने बताया कि लगभग दो साल पहले इन योजनाओं की आधारशिला कुलपति ने रखी थी और हमें खुशी है कि आज हम न केवल छात्रों के सर्वोत्तम हित में इन्हें क्रियान्वित कर रहे हैं, बल्कि इन्हें परिसर की छात्र केंद्रित कार्यक्रमों की ब्रांड छवि के रूप में विकसित करने में भी सक्षम हैं। उन्होंने ललित कला संकाय के डॉ. रविकांत पांडेय को लोगो को इतनी अभिव्यंजक डिजाइन देने के लिए बधाई दी।




11 छात्र केंद्रित योजनाएं चल रहीं

प्रो. पूनम टण्डन ने बताया कि वर्तमान में हम 11 अलग-अलग छात्र केंद्रित योजनाओं की पेशकश कर रहे हैं, जिनमें कर्मयोगी, कर्मोदय, छात्र कल्याण छात्रवृति, शोध मेधा छत्रवृत्ति, ट्री, ओपीडी, संरक्षण, अर्पण- एडॉप्ट ए ब्रेन, मेधावी छात्र परिषद, वीसी केयर फंड शामिल हैं। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के दूरदर्शी नेतृत्व में हमने लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए इन छात्र केंद्रित योजनाओं को विकसित और निष्पादित करने के लिए मिशन मोड में काम किया है।




आने वाले समय में ज़्यादा से ज़्यादा छात्रों को मिलेगा लाभ

डीन स्टूडेंट वेलफेयर (Dean Student Welfare) ने यह भी बताया कि उपलब्ध सीमित वित्तीय संसाधनों के कारण, वर्तमान में हम प्रत्येक योजना में प्राप्त आवेदनों की संख्या के मुकाबले केवल कुछ छात्रों को योजना का लाभ देने में सक्षम हैं। हम आने वाले वर्षों में और अधिक वित्तीय संसाधन उत्पन्न करने की योजना बना रहे हैं, ताकि योजना का लाभ कई और छात्रों तक पहुंचाया जा सके। इस अवसर पर डीन आर्ट्स प्रो प्रेम सुमन शर्मा, डीन रिसर्च प्रो राजीव पांडे, डीन एकेडमिक्स, प्रो राकेश चंद्र सहित अन्य विभागाध्यक्ष और अधिष्ठाता छात्र कल्याण टीम के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story