×

लोकभवन जाएं तो भूल कर भी इस ओर न जाएं, वरना पड़ जाएंगे...

अवनीश कुमार अवस्थी ने गोपनीय अनुभागों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने इस सम्बन्ध में नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा है कि वह मुख्यमंत्री की अपेक्षाओं को ध्यान में रखतें हुए शासकीय कार्यों का तत्परता से निष्पादन

राम केवी
Published on: 29 Jan 2020 2:44 PM GMT
लोकभवन जाएं तो भूल कर भी इस ओर न जाएं, वरना पड़ जाएंगे...
X

लखनऊः अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने लोक भवन में गृह, गोपन, सतर्कता एवं गृह विभाग से जुड़े मानवाधिकार आदि अनुभागों का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने यह निरीक्षण कार्यप्रणाली को और अधिक चुस्त-दुरूस्त बनाने एवं कार्यो के तीव्र निष्पादन के उद्देश्य से किया।

इस दौरान अवनीश कुमार अवस्थी ने गोपनीय अनुभागों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने इस सम्बन्ध में नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा है कि वह मुख्यमंत्री की अपेक्षाओं को ध्यान में रखतें हुए शासकीय कार्यों का तत्परता से निष्पादन करें।

इसे भी पढ़ें

मोदी-शाह के बाद योगी का क्रेज: BJP ने जताया भरोसा, दी ये बड़ी जिम्मेदारी

उन्होंने सभी अनुभागों में साफ सफाई की भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने ई-आफिस प्रणाली के माध्यम से शासकीय पत्रावलियों के तीव्र गति से संचरण हेतु अभियान चलाकर उनके डिजिटलीकरण की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के भी सख्त निर्देश दिये है।

समस्याओं की जानकारी ली और मौके पर ही समाधान

श्री अवस्थी ने गृह विभाग के विभिन्न अनुभागों में कर्मचारियों की उपस्थिति एवं वहां तैनात कर्मचारियों से उनके कार्यसंचालन में आने वाली कठिनाईयों एवं समस्याओं आदि की भी जानकारी ली एवं उनके निस्तारण हेतु मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी प्रदान किये।

इसे भी पढ़ें

दिल्ली चुनाव को लेकर सीएम योगी करेंगे 12 चुनावी रैलियां

उन्होंने सम्बन्धित विशेष सचिवों को यह भी निर्देशित किया कि कर्मचारियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति अनिवार्य रूप से दर्ज करायी जाए एवं जहां पर बायोमेट्रिक मशीनें सही तरीके से कार्य नहीं कर रही है, उनको तत्काल दुरूस्त कराये व उपस्थिति पंजिका पर भी हाजिरी लेने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कर्तव्य पालन में लापरवाह एवं शिथिल कर्मचारियों के सम्बन्ध में अनिवार्य सेवानिवृत्ति जैसी सख्त कार्यवाही किये जाने के भी निर्देश प्रदान किये है।

राम केवी

राम केवी

Next Story