×

Lok Sabha By-Election: लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थमा, 23 जून को होगी वोटिंग

Lok Sabha By- Election: उत्तर प्रदेश की डॉलर लोकसभा सीट रामपुर आजमगढ़ में आज शाम छह बजे से चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इन दोनों सीटों पर आगामी 23 जून को मतदान होना है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 21 Jun 2022 3:13 PM GMT
azamgarh and rampur lok sabha by elections
X

लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थमा। 

Lok Sabha By- Election: उत्तर प्रदेश की डॉलर लोकसभा सीट रामपुर आजमगढ़ (Lok Sabha seat Rampur Azamgarh) में आज शाम छह बजे से चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इन दोनों सीटों पर आगामी 23 जून को मतदान होना है। इसके पहले इन लोकसभा क्षेत्रों पर दोनों दलों के नेताओं की तरफ से ताबड़तोड़ प्रचार किया गया।

सीएम योगी ने रामपुर व आजमगढ़ का किया दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 19 जून को आजमगढ़ Lok Sabha seat Azamgarh) में तीन चुनावी रैलियां की, वहीं चुनाव के अंतिम दिन आज उन्होंने रामपुर में तीन जनसभाएं की। पर इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) का प्रचार ना करना पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए आश्चर्य का सबब बना ।

रामपुर व आजमगढ़ सीट के प्रत्याशी

उल्लेखनीय है कि रामपुर लोकसभा सीट (Lok Sabha seat Rampur) मोहम्मद आजम खान और आजमगढ़ लोकसभा सीट (Lok Sabha seat Azamgarh) अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई है। इस बार आजमगढ़ सीट से भाजपा ने भोजपुरी फिल्म नेता दिनेश लाल यादव निरहुआ (dinesh lal yadav nirhua) को मैदान में उतारा है। वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) में परिवार के सदस्य धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। उधर बसपा ने भी पूर्व विधायक और बसपा के पूर्व विधान मंडल दल नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को इस चुनाव में उतारा है।

वहीं, दूसरी ओर रामपुर सीट पर मोहम्मद आजम खान के नजदीकी और लगातार चार दशकों के साथ उनके सहयोगी रहे असीम राजा प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे हैं। यहां पर बसपा का कोई उम्मीदवार नहीं है जबकि इस सीट पर भाजपा ने घनश्याम लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने रामपुर और आजमगढ़ दोनो जगहों पर अपना उम्मीदवार नही उतारा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story