×

UP News: आजमगढ़ और रामपुर में कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार

Lok Sabha by Polls : आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव को लेकर चल रही सियासी सरगर्मी के बीच कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि वह आजमगढ़ बलरामपुर में चुनाव नहीं लड़ेगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 6 Jun 2022 5:41 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2022 6:23 AM GMT)
Congress
X

Congress (Image Credit : Social Media)

Lok Sabha By Election : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट (Rampur By Election) रिक्त हो गई हैं। इन दोनों सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होना है जिसको लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने अपना समीकरण तय कर लिया है। इसी बीच आज लोकसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress) ने एक बड़ा ऐलान किया है, कांग्रेस ने आजमगढ़ लोकसभा सीट तथा रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव नहीं लड़ने लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर किया ऐलान

कांग्रेस पार्टी की ओर से यूपी में लोकसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करते हुए यह बताया कि वह आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं, उतारेगी कांग्रेस एक बार फिर से अपने संगठन को मजबूत करने का काम करेगी। मामले को लेकर यूपी कांग्रेस द्वारा ट्वीट में लिखा गया "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस रामपुर आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी। विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए यह जरूरी है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस स्वयं का पुनर्निर्माण करें जिससे कि 2024 के आम चुनाव में स्वयं को एक मजबूत विकल्प के रूप में पेश कर सकें।"

सपा भाजपा ने उतारा उम्मीदवार

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से केवल आजमगढ़ सीट पर ही प्रत्याशी के नाम का घोषणा फिलहाल किया गया है। सपा की ओर से आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया गया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिनेश लाल यादव उर्फ "निरहुआ" को आजमगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने रामपुर लोकसभा सीट से घनश्याम लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story