×

UP Politics: BSP सांसद रितेश पांडेय BJP में शामिल, बसपा से दिया इस्तीफा

UP Politics: बसपा सांसद रितेश पांडेय आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल सकते हैं। सांसद ने बाते दिनों PM मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच किया था।

Jugul Kishor
Published on: 25 Feb 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 25 Feb 2024 7:53 AM GMT)
UP Politics
X

सांसद रितेश पांडे (सोशल मीडिया)

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव में उतरने वाली है। बीएसपी के सामने इस वक्त संकट बहुत बड़ा है, क्योंकि पार्टी का जनाधार लगातार कम हो रहा है ऐसे वक्त में सांसद भी हाथी से उतरकर कमल का साथ थामने की तैयारी कर रहे हैं। इसी कड़ी बसपा को आज यानि रविवार को बड़ा झटका लगा है। रितेश पांडे ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है।

बीजेपी में होंगे शामिल

सूत्रों के मुताबिक अंबेडकर नगर से बसपा सांसद रितेश पांडे अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगें। चर्चा है कि शनिवार को बीजेपी की हुई कोर कमेटी की बैठक में रितेश पांडे को अंबेडकर नगर से टिकट देने पर भी फैसला हो गया है। इसके बाद ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं।

रितेश पांडे ने बसपा से दिया इस्तीफा

बसपा को भेजे गए इस्तीफे में रितेश पांडे में लिखा कि सार्वजनिक जीवन में बसपा के माध्यम से जब से मैंने प्रवेश किया, आपका मार्गदर्शन मिला, पार्टी पदाधिकारियों का सहयोग मिला तथा पार्टी के ज़मीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने मुझे हर कदम पर अंगुली पकड़कर राजनीति एवं समाज के गलियारे में चलना सिखाया। पार्टी ने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा और लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान किया। पार्टी ने मुझे लोकसभा में संसदीय दल के नेता रूप में कार्य का अवसर भी दिया। इस विश्वास के लिए मैं आपके, पार्टी के, पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के प्रति हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ, धन्यवाद ज्ञापन करता हूँ।

लंबे समय से मुझे न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है। मैंने आपसे तथा शीर्ष पदाधिकारियों से संपर्क के लिए, भेंट के लिए अनगिनत प्रयास किये, लेकिन उनका कोई परिणाम नहीं निकला। इस अंतराल में मैं अपने क्षेत्र में एवं अन्यत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से निरंतर मिलता-जुलता रहा तथा क्षेत्र के कार्यों में जुटा रहा। ऐसे में में इस निष्कर्ष पर पहुँचा हूँ कि पार्टी को मेरी सेवा और उपस्थिति की अब आवश्यकता नहीं रही। इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने के अलावा मेरे समक्ष कोई विकल्प नहीं है। पार्टी से नाता तोड़ने का यह निर्णय भावनात्मक रूप से एक कठिन निर्णय है।

मैं इस पत्र के माध्यम से बहुजन समाज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देता हूँ। आपसे आग्रह है कि मेरे इस त्यागपत्र को अविलंब स्वीकार किया जाए। मैं आपके और पार्टी के प्रति पुनः आभार व्यक्त करता हूँ तथा शुभकामनाएँ प्रेषित करता हूँ।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story