×

Lok Sabha Election: अखिलेश ने मेरठ में तीसरी बार बदला प्रत्याशी, टिकट कटने पर अतुल बोले- दे दूंगा इस्तीफा

UP Lok Sabha Election: उन्होंने कहा कि यदि मेरा टिकट कटा तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दूंगा। वह विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को आज ही अपना इस्तीफा भेज सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 4 April 2024 3:54 AM GMT (Updated on: 4 April 2024 4:56 AM GMT)
Lok Sabha Election
X

Lok Sabha Election (सोशल मीडिया) 

UP Lok Sabha Election: यूपी में लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी (सपा) के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आ गई है, लेकिन सपा अपने उम्मीदवार नाम पर अधिकारिक मुहर नहीं लगा पा रही है। वह नाम घोषणा करने के बाद बार बार अपने उम्मीदवार बदल रही है, इससे उम्मीदवारों में तो गुस्सा है ही, साथ पार्टी को भी तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा रहा है। सपा ने मेरठ से फिर प्रत्याशी बदल दिया है। पार्टी ने पहले इस सीट पर विधायक अतुल प्रधान को मैदान में उतारा था, लेकिन अब सुनीता वर्मा को टिकट दिया है और टिकट कटने से अतुल प्रधान पार्टी से नाराज हो गए हैं और उन्होंने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। वहीं, पार्टी का सिंबल लेने के बाद सुनीता वर्मा लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से मेरठ के लिए रवाना हो चुकी हैं। पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा आज दोपहर मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगी।

तीसरी बार बदला प्रत्याशी

सपा ने मेरठ सीट पर तीसरी बार अपना प्रत्याशी बदला है। अब सुनीता वर्मा को टिकट दिया है। वह मेरठ से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही हैं। सबसे पहले सपा ने यहां से भानु प्रताप सिंह को उम्मीदवार घोषित किया था। फिर उनका नाम कटाते हुए मेरठ की सरधाना विधानसभा सीट से अपने विधायक अतुल प्रधान के नाम की घोषित की थी, लेकिन अब पार्टी ने अतुल प्रधान का भी टिकट काटकर सुनीता वर्मा को उम्मीदावार बनाया है। टिकट कटने से अतुल प्रधान सपा ने नाराज हो गए हैं और उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए अपने इस्तीफे की पेशकर कर दी है।

आज भेज सकते हैं इस्तीफा

उन्होंने कहा कि यदि मेरा टिकट कटा तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दूंगा। ऐसा माना जा रहा है कि वह विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को आज ही अपना विधानसभा सदस्य का इस्तीफा भेज सकते हैं। बीते बुधवार को अतुल प्रधान ने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया था।

जयंत चौधरी ने एक्स पर ली चुटकी

बार बार प्रत्याशियों के बदले जाने और उनका टिकट काटे जाने को लेकर एनडीए गठबंधन में शामिल आरएलडी के मुखिया जयंत चौधरी ने एक्स पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि विपक्ष में किस्मत वालों को ही कुछ घंटों के लिए लोक सभा प्रत्याशी का टिकट मिलता है! और जिनका टिकट नहीं कटा, उनका नसीब…

बीते सोमवार को बनाया गया था प्रधान को उम्मीदवार

बता दें कि अतुल प्रधान ने मेरठ से लोकसभा चुनाव का नामांकन दाखिल करने के बाद भी वह लखनऊ अपनी दावेदारी को लेकर जमा हुए थे, लेकिन उसके बाद भी सपा ने उनका टिकट काट दिया। पार्टी में बुधवार से चर्चा हो थी कि मेरठ में नया ऐलान हो सकता है। वहीं, गुरुवार को पार्टी ने सुनीता वर्मा के नाम का ऐलान कर दिया गया। सोमवार रात को भानु प्रताप का टिकट काटकर अतुल प्रधान को सपा ने मेरठ से लोकसभा उम्मीदवार बनाया था, लेकिन दो दिन के अंदर ही उनका का भी नाम कट गया।

कौन हैं अतुल प्रधान?

अतुल प्रधान ने राजनीतिक सफर की शुरुआत छात्र राजनीतिक से की। वह चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के मेठर कैंपस से छात्र राजनीति में आए। उसके बाद वह सपा से जुड़े और यहां पर सगंठन के लिए काम किया। वह सपा छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष रहे चुके हैं। वह सरधना विधासभा सीट से विधायक हैं। साल 2022 के सरधना सीट पहली बार विधासभा पहुंचे, लेकिन इससे पहले वह यहां से दो चुनाव हार गए थे। साल 2012 में पहली बार सपा उनका उम्मीदवार बनाया था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा। 2017 में फिर चुनाव हार गए, लेकिन 2022 में अतुल प्रधान चुनाव जीत गए। उन्होंने भाजपा के संगीत सोम को हराया था, जो लगातार 2012 और 2017 से विधायक बनते आ रहे थे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story