×

PM Modi Rally: योगी के गढ़ में पीएम मोदी करेंगे तीन जनसभाएं, कुशीनगर से दूरी के क्या है मायने

PM Modi Rally: गोरखपुर मंडल की छह लोकसभा सीटों पर पीएम मोदी की जनसभा छठवें चरण के वोटिंग के बाद ही होगी। गोरखपुर में भी पीएम मोदी का कार्यक्रम तय नहीं है।

Purnima Srivastava
Published on: 16 May 2024 4:01 AM GMT
PM Modi Rally: योगी के गढ़ में पीएम मोदी करेंगे तीन जनसभाएं, कुशीनगर से दूरी के क्या है मायने
X

PM Modi Rally: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ कहे जाने वाले बस्ती मंडल की तीन लोकसभा सीटों पर 25 मई और गोरखपुर की छह लोकसभा सीटों पर एक जून को वोटिंग होनी है। ऐसे में सभी की नजरें पीएम नरेन्द्र मोदी पर हैं। फिलहाल भाजपा संगठन से जुड़े लोगों के बयानों पर गौर करें तो पीएम नरेन्द्र मोदी की गोरखपुर-बस्ती मंडल की नौ लोकसभा सीटों में से तीन पर जनसभाएं होंगी।

पीएम मोदी 2014 के साथ 2019 में कुशीनगर में भाजपा प्रत्याशियों के गढ़ में जनसभा की थी। तब भाजपा का मुकाबला कांग्रेस के आरपीएन सिंह से होता था। लेकिन अब जब आरपीएन सिंह भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं तो मोदी का कुशीनगर का कार्यक्रम नहीं लग रहा है। इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष अलग-अलग तर्क रख रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि पीएम मोदी कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोकापर्ण में आ चुके हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले 2021 में जिस इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण हुआ था, वहां से विदेश को उड़ानें अभी नहीं शुरू हो सकी हैं।

देवरिया और महराजगंज में होगी मोदी की जनसभा

वहीं कुशीनगर के सटे देवरिया लोकसभा में वह भाजपा प्रत्याशी शशांक मणि के लिए रुद्रपुर में तो केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के लिए महराजगंज के पनियरा में जनसभा करेंगे। गोरखपुर क्षेत्र की कुल 13 लोकसभा सीटों में पहली जनसभा आजगमढ़ के लालगंज में गुरुवार (16 मई) हो रही है। इसके बाद वह 21 मई को पीएम मोदी बस्ती में भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के पक्ष में जनसभा करेंगे। यहीं से डुमरियागंज और संतकबीर लोकसभा सीट के लिए लोगों को संदेश देंगे। हालांकि मझदार में फंसे जगदम्बिका पाल पीएम मोदी के डुमरियागंज में कार्यक्रम को लेकर पूरा जो लगा रहे हैं।

बस्ती में 21 मई को जनसभा करेंगे मोदी

गोरखपुर मंडल की छह लोकसभा सीटों पर पीएम मोदी की जनसभा छठवें चरण के वोटिंग के बाद ही होगी। गोरखपुर में भी पीएम मोदी का कार्यक्रम तय नहीं है। हालांकि अंतिम दिन सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रोडशो का दावा एक खेमे की तरफ से किया जा रहा है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय का कहना है कि लालगंज में 16 मई और बस्ती में 21 मई को पीएम नरेन्द्र मोदी की जनसभा का कार्यक्रम तय हो गया है। महराजगंज के पनियरा और देवरिया के रुद्रपुर में भी जनसभा प्रस्तावित है। घोषी लोकसभा सीट के रसड़ा विधानसभा में भी पीएम का कार्यक्रम मांगा गया है। ताकि वहां से बलिया लोकसभा सीट पर पीएम मोदी के भाषण का लोग लाभ ले सकें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story