×

Lok Sabha Elections 2024: ओपी राजभर का बड़ा दावा, बोले-‘सुभासपा के टिकट पर गाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे बाहुबली बृजेश सिंह'

Lok Sabha Elections 2024: मुख्तार अंसारी के परिवार और बृजेश सिंह का एक ही पार्टी से चुनाव लड़ना कैसे मुमकिन इन सवालों को लेकर सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा एक जंगल में दो शेर मुमकिन है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 25 Nov 2023 9:31 AM GMT
Lok Sabha Elections 2024: ओपी राजभर का बड़ा दावा, बोले-‘सुभासपा के टिकट पर गाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे बाहुबली बृजेश सिंह
X

Lok Sabha Elections 2024: राजनीति में कब क्या होगा यह कहना मुश्किल होता है। यहां कोई भी पार्टी किसी की दुश्मन नहीं होती जिसको जहां मौका मिलता है वह उसी पार्टी में अपनी जगह तलाश लेता है। इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत में इस बात की चर्चा काफी तेज हो रही कि बाहुबली बृजेश सिंह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी सुभासपा के टिकट पर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वैसे तो पूर्वांचल की सियासत में इस बात के कयास कई दिन पहले से लगाए जा रहे थे, लेकिन जब खुद ओमप्रकाश राजभर ने आने वाले समय में सुभासपा के सिंबल पर गाजीपुर से बृजेश सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर संकेत दिया तो इसके बाद से गाजीपुर से लेकर दिल्ली तक का राजनीतिक पारा चढ़ने लगा।

ओमप्रकाश राजभर ने दावा करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा में एनडीए गठबंधन को बड़ी जीत दिलाने के लिए इस बार सुभासपा चुनावी मैदान में होगी। गाजीपुर लोकसभा सीट से बाहुबली बृजेश सिंह सुभासपा के सिंबल पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं, इसको लेकर बैठकों का दौर भी जारी है लेकिन इस पर अंतिम निर्णय एनडीए के शीर्ष नेतृत्व का होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी यह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार देश का नेतृत्व करें और सभी वर्गों का विकास करें।

जब सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से पूछा गया कि उनकी पार्टी से मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी भी विधायक हैं। आने वाले समय में आपने दावा किया है कि बृजेश सिंह भी आपके पार्टी सिंबल से चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसी स्थिति में दोनों अलग-अलग विचारधारा के लोगों का एक पार्टी से चुनाव लड़ना ये कैसे संभव है। इस पर राजभर ने कहा कि एक जंगल में दो शेर का होना बिल्कुल मुमकिन है, इसमें किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। दोनों लोगों की विचारधारा को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एक साथ लेकर चलने में पूरी तरह से सक्षम है, हमें इससे किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।

बाहुबली छवि के साथ राजनीतिक शख्सियत भी- राजभर

राजभर ने यहां यह भी कहा कि मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह दोनों परिवारों की बाहुबली छवि के साथ-साथ राजनीतिक शख्सियत भी हैं। निश्चित ही लोकसभा चुनाव में इसके प्रमुख मायने हैं. इसलिए अगर एनडीए का शीर्ष नेतृत्व बृजेश सिंह को सुभासपा के टिकट सिंबल पर गाजीपुर से चुनाव लड़ाने का फैसला करता है तो हम इसका स्वागत करेंगे।

ओमप्रकाश राजभर ने बृजेश सिंह के गाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कह कर पूर्वांचल की राजनीति का पारा गरमा दिया है।

अब बृजेश सिंह गाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे या नहीं यह तो चुनाव के समय ही पता चलेगा, लेकिन ओपी राजभर ने इस नाम की चर्चा कर राजनीति को सियासी धार तो दे ही दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story