सुनील बंसल ने कार्यकताओं दिए जीत के मंत्र, कहा- यूपी में बीजेपी का 75 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य

2019 लोकसभा चुनाव पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) का गठबंधन सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। इस गठबंधन नें केंद्र और प्रदेश में सत्ता पर काबिज समते सभी राजनीतिक पार्टियों की नींद उड़ा दी है। बीजेपी सपा-बसपा गठबंधन को मात देने के लिए योजना बना रही है।

कानपुर: 2019 लोकसभा चुनाव पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) का गठबंधन सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। इस गठबंधन नें केंद्र और प्रदेश में सत्ता पर काबिज समते सभी राजनीतिक पार्टियों की नींद उड़ा दी है। बीजेपी सपा-बसपा गठबंधन को मात देने के लिए योजना बना रही है।

उत्तर प्रदेश के चाणक्य कहे जाने वाले बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कानपुर बुंदेलखंड की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने पदाधिकारियों के अंदर जोश भरा। सपा बसपा गठबंधन से निपटने के तरीके बताए इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी का टारगेट 75 प्लस का है और इसी पर काम करना है।

भाजपा की बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में कानपुर बुंदेलखंड की एक अहम बैठक संपन्न हुई। जिसमें सभी जिलों के जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय पदाधिकारी, प्रकल्प के पदाधिकारी, लोकसभा प्रभारी और संयोजक उपस्थित रहे। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल मौजूद रहे। बैठक में सुनील बंसल ने क्षेत्रीय पदाधिकारियों के काम काज की समीक्षा की। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश का वातावरण और मौजूदा हालात और देश की जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। लेकिन यह तभी संभव है हम उत्तर प्रदेश को 2014 के लोकसभा चुनाव के तरह जीते।

उन्होंने कहा कि हमें यूपी में 75 प्लस का टारगेट लेकर चलना होगा। इसके लिए सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जी जान से लगना पड़ेगा। इसी लिए बीजेपी विभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से जनता के दरबार तक जा रही है।

यह है कार्य योजना
सुनील बंसल ने बैठक में पदाधिकारियों से कहा कि 15 जनवरी से बीजेपी सैनिक सम्मान में भागीदारी करेगी। पदाधिकारी और कार्यक्रता शहीद सैनिकों के घर जाएंगे। इस दौरान पूर्व सैनिकों से भी संपर्क किया जाएगा। इसके साथ ही 12 फरवरी 2019 से ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार ‘ के तहत कार्यक्रम किए जाएंगे। यूपी के 3 करोड़ लाभार्थियों के घर बीजेपी विकास का प्रतीक कमल दीप जलाने का काम करेगी।2 मार्च को सभी विधानसभाओं में कमल सन्देश बाइक रैली निकाली जाएगी। 11 फरवरी को दीनदयाल की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप मनाया जाएगा।इसके साथ जगह-जगह यूथ पार्लियामेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

सपा-बसपा गठबंधन
उन्होंने कहा यूपी में बीजेपी के खिलाफ जो गठबंधन बन रहा है। इससे स्पष्ट होता है कि उत्तर प्रदेश में विपक्षी दल डरे और सहमे है । कितनी भी पार्टियां एक होकर चुनाव लड़ ले लेकिन प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है।हमने 3 करोड़ लोगो को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुचाया है।अब बीजेपी उन लाभार्थियों के घर तक पहुचने का काम कर रहे है। बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता दिन रात अपने मिशन पर काम कर रहा है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी के रथ को कोई गठबंधन नही रोक पाएगा।

यूपी के चाणक्य
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्षय अमित शाह स्वयं भी बहुत बड़े रणनीतिकार कार है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में प्रदेश महामंत्री संगठन का पद सुनील बंसल को सौंपा था तो उस वक्त कुछ ही बीजेपी नेता ही मात्र उनको संगठन में जानते थे। सुनील बंसल की रणनीति और संगठन को मजबूत किया । सुनील बंसल ने 2017 के विधानसभा चुनाव में ऐसी रणनीति तैयार की प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी।इसके बाद निकाय चुनाव भी सुनील बंसल की रणनीति काम आई और एक बार फिर वार्डो से लेकर मेयर के पदों तक कमल खिला । अब सुनील बंसल के कंधों पर 2019 के लोकसभा चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी है ।

कानपुर बुंदेलखंड किला
सुनील बंसल ने का कहा कि कानपुर बुंदेलखंड बीजेपी का सबसे मजबूत किला है। बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर बुंदेलखंड की 10 लोकसभा सीटो में से 09 सीटो पर जीत हासिल की थी। इसके साथ ही 2017 के विधानसभा चुनाव में कानपुर बुंदेलखंड की 52 विधानसभा सीटो में से 47 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा है। हमे 2019 के लोकसभा चुनाव में पूरी कानपुर बुंदेलखंड की पूरी 10 लोकसभा सीट जीतनी है।विपक्षी दल गठबंधन बनाकर कानपुर बुंदेलखंड के किले को भेदना चाहते है।लेकिन हमें ऐसी घेरेबंदी करनी है कि कोई भी इसे भेद नहीं सके।