×

Sonbhadra: वाराणसी में छत्तीसगढ़ के श्रद्धालु ठगी के शिकार, पुलिस की वर्दी पहले लोगों ने वसूले 6 हजार रुपये

Sonbhadra: छत्तीसगढ़ से पर बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में दर्शन-पूजन आए श्रद्धालु ठगी का शिकार हुए। पुलिस के वर्दी पहने हुए ठगों ने मौजूद कुछ लोगों ने 6 हजार रुपये ऐंठ लिए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 July 2022 10:36 AM GMT
Sonbhadra Crime News
X

प्रतीकात्मक फोटो 

Sonbhadra: छत्तीसगढ़ के कोरबा से गुरू पूर्णिमा पर बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी (Varanasi City of Baba Vishwanath) में दर्शन-पूजन आए श्रद्धालुओं को कार्रवाई का भय दिखाकर पुलिस की वर्दी में मौजूद कुछ लोगों ने हजारों रुपये ऐंठ लिए। वहां से वापस होने पर पीड़ितों ने सोनभद्र स्थित मानव सेवा आश्रम में जाकर अपनी पीड़ा व्यक्त की तो लोग भौंचक रह गए। आश्रम के अध्यक्ष डीएम एम शर्मा (DM AM Sharma) की तरफ से पीएम, सीएम सहित वाराणसी पुलिस से हस्तक्षेप की गुहार लगाई गई है। इसको लेकर उनकी तरफ से ट्वीटर के जरिए पुलिस अधिकारियों को शिकायत भी भेजी गई है।

वर्दी वाले व्यक्ति ने ऐंठे छह हजार रूपये

मानव सेवा आश्रम (Manav Seva Ashram) के अध्यक्ष देवेंद्रनाथ शर्मा (President Devendranath Sharma) ने भेजी शिकायत में बताया है कि उनकी संस्था से जुड़े कुछ पदाधिकारी अमरनाथ शर्मा, पीएन शर्मा, उपाध्यक्ष इंदू शर्मा गुरू पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ के कोरबा से वााराणसी गए हुए थे। बृहस्पतिवार की सुबह वह लोग बालाजी नगर वाराणसी से रामनगर होते हुए टेंगरा मोड़ की तरफ से आगे बढ़ रहे थे। जैसे ही टेंगरा मोड़ बाईपास के पास पहुंचे, पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति ने आगे आकर छत्तीसगढ़ के नंबर वाला उनका वाहन रोक लिया और कई ट्रैफिक रूल तोड़ने का हवाला देते हुए कार में बैठे लोगों को तरह के कार्रवाई का डर दिखाने लगा। आरोप है कि कई तरह की कार्रवाई का भय दिखाकर, छत्तीसगढ़ से वाराणसी गए लोगों से उक्त कथित वर्दी वाले व्यक्ति ने छह हजार रूपये ऐंठ लिए।

पत्र में कहा गया है कि ऐसे लोग गैर प्रांत से आने वाले लोगों से दुर्व्यवहार कर तथा रुपये ऐंठकर प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री के सुशासन को कलंकित करने में लगे हुए हैं। भेजी शिकायत में मांग की गई है कि गैर प्रांत से आने वाले लोगों के साथ इस तरह के हो रहे व्यवहार पर रोक लगाने के लिए, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

इस मामले में भाजपा नेता ने की कार्रवाई की मांग

मानव सेवा आश्रम से जुड़े लोगों को वाराणसी में भी निवास करने की जानकारी दी गई है। उधर, भाजपा नेता आकाश पांडेय (BJP leader Akash Pandey) ने भी घटना को दुःखद बताते हुए कार्रवाई की मांग की है और मामले में डिप्टी सीएम केशव मौर्या, वाराणसी के विधायक तथा मंत्री डा. दयाशंकर दयालु, मंत्री दयाशंकर सिंह से हस्तक्षेप का अनुरोध किया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story