लव जेहाद - पापा... मुझे बचा लो, नहीं तो ये लोग मार देंगे

शामली में जहानपुरा निवासी दूसरे समुदाय के युवक से शादी करके हरियाणा निवासी युवती की जिंदगी मुसीबत में पड़ गई। युवती ने परिजनों को फोन कॉल करके बताया

Anoop Ojha
Published on: 26 Oct 2017 12:26 PM GMT
लव जेहाद - पापा... मुझे बचा लो, नहीं तो ये लोग मार देंगे
X
लव जेहाद - पापा... मुझे बचा लो, नहीं तो ये लोग मार देंगे

शामली: शामली में जहानपुरा निवासी दूसरे समुदाय के युवक से शादी करके हरियाणा निवासी युवती की जिंदगी मुसीबत में पड़ गई। युवती ने परिजनों को फोन कॉल करके बताया कि उसको पीटा जाता है और प्रताड़ित किया जा रहा है। पीड़िता के परिजनों ने हिंदू संगठन के लोगों के साथ कैराना कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने गांव में दबिश दी, लेकिन युवक-युवती गांव में नहीं मिले। बजरंग दल के संयोजक विवेक प्रेमी ने दो दिन में लडकी की बरामदगी ना होने पर पुलिस प्रशासन को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

कैराना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जहानपुरा निवासी असजद लगभग पांच महीने पहले हरियाणा के सोनीपत क्षेत्र के ग्राम मंडौली में मजदूरी करने गया था। इसी दौरान वह गांव की ही दूसरे संप्रदाय की एक युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले आया। पीड़ित परिजनों ने आरोपी के खिलाफ सोनीपत थाने में अभियोग दर्ज कराया है। बुधवार को पीडित परिजन बजरंग दल व हिदू जागरण रोहतक तथा मध्यप्रदेश से हिदू जागरण संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ कैराना कोतवाली पहुंचे। और कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिह पंवार को पूरे मामले से अवगत कराया।

लव जेहाद - पापा... मुझे बचा लो, नहीं तो ये लोग मार देंगे लव जेहाद - पापा... मुझे बचा लो, नहीं तो ये लोग मार देंगे

परिजनों ने बताया कि युवती ने अपनी मां को फोन पर जहानपुरा में होने और परेशान रखने की जानकारी देते हुए वापस ले जाने को कहा। पुलिस ने गांव में दबिश दी, लेकिन युवक-युवती गांव में नहीं मिले। हिन्दु संगठनों ने चेतावनी दी कि दो दिन के अन्दर या तो युवती मिल जाए, अन्यथा वे खुद बरामद कर लेंगे। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी के पिता और भाई को हिरासत में ले लिया है।

विवेक प्रेमी ( संयोजक बजरंग दल शामली ) विवेक प्रेमी ( संयोजक बजरंग दल शामली )

क्या कहना है संयोजक बजरंग दल शामली

शामली बजरंग दल संयोजक विवेक प्रेमी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को दो दिन का समय दिया है, इस बीच या तो युवती बरामद कर ला दी जाए, अन्यथा बाद में वे खुद ही बरामद कर लेंगे।

कैराना से पलायन रोकने में कामयाब यूपी सरकार, पर कैराना मे लवजेहाद चरम पर

कैराना मे अब तक लवजेहाद के कई मामले सामने आ चुके पर, ऐसा ही एक मामला कैराना के गांव जहानपुरा से सामने आया है जहां हरियाणा की एक हिंदू लड़की को 6 महीने से कैद कर उस पर अत्याचार किऐ जा रहे हैं।- (हिन्दू संगठन)

राजेश कुमार तिवारी ( सी.ओ.कैराना) राजेश कुमार तिवारी ( सी.ओ.कैराना)

क्या कहना है सी.ओ.कैराना

सी.ओ.कैराना राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि सोनीपत में एक मुकदमा पंजीकृत है कि जहानपुरा का एक लडका एक लडकी को बहला फुसलाकर ले आया है। जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने युवती को बरामद कर लिया था। तब युवती ने बयान दिया था कि उसने अपनी मर्जी से असजद के साथ शादी की है। इस कारण तब मामला रफा दफा हो गया था। इसके बाद से युवती असजद के साथ जहानपुरा गांव में रह रही थी। 23 -24 तारीख को लडकी के द्वारा परिजनों को फोन किया गया। परिजनों की शिकायत पर दबिश दी गई है। युवक व युवती नही मिले है। उनके पिता व भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

क्या कहना है गन्ना विकास मंत्री

गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि निश्चित रूप से इस प्रकार की घटनाओं से कही ना कही अमन चैन पर फर्क पडता है। इस प्रकार की घटनायें बहुत तेजी से प्रदेश में बन्द हुई है। और यदि कही छुटपुट है। भी बहुत जन्द हम लोग इन लोगो के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने वाले है। जिससे निकट भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं पर विराम लग सके।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story