×

Love Jihad: बाराबंकी में लव-जिहाद का मामला, धर्म छिपाकर भगाया हिंदू लड़की को, पहले भी कई लड़कियों को बनाया शिकार

Love Jihad: अब राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में लव जिहाद का जिन्न बाहर आ गया है। यहां एक मुस्लिम युवक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगा है।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2021 5:20 PM GMT
sambhal love jihad
X

लव जिहाद (फोटो-सोशल मीडिया)

Love Jihad: उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के बड़े रैकेट के पकड़े जाने से पहले ही हड़कंप मचा हुआ था कि अब राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में लव जिहाद का जिन्न बाहर आ गया है। यहां एक मुस्लिम युवक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगा है।

लड़की के परिजनों का आरोप है कि युवक खुद को हिंदू बताकर उसके घर में खेती-बारी का काम देखता था। फिर एक दिन अचानक वह उनकी लड़की को भगाकर ले गया। आरोप है कि युवक पहले से ही शादीशुदा है। उसका एक पांच साल का लड़का भी है और युवक पहले भी तीन लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है।

लड़की के धर्मांतरण का भी आरोप

युवक पर दबाव बनाकर लड़की के धर्मांतरण का भी आरोप लगा है। वहीं इस बीच शादी का एक सर्टिफिकेट भी सामने आया है। जिसमें युवक का नाम तो अब्दुल वहाब लिखा है, लेकिन लड़की का नाम सिमरन है।

ऐसे में बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या पहले लड़की का नाम बदलवाया गया और फिर उससे शादी की गई। क्योंकि लड़की का पहले का नाम पहले कुछ और बताया जा रहा है। वहीं पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह पूरा मामला बाराबंकी जनपद में कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव का है। यहां के निवासी एक परिवार ने एक युवक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर उनकी लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगाया है। लड़की के परिजनों का आरोप है कि युवक ने खुद का नाम देशराज बताया और वह उनके घर पर खेती-बाड़ी देखने का काम करने लगा।

फिर अचानक एक दिन उसने काम छोड़ने की बात की और मौका देखकर उनकी लड़की को भगा ले गया। लड़की के परिजनों ने बताया कि युवक का असली नाम अब्दुल वहाब है। परिजनों का आरोप है कि युवक दबाव बनाकर लड़की के धर्मांतरण का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अब लड़का और उसके परिवार वाले उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

युवक पहले से ही शादीशुदा

लड़की के परिजनों का आरोप है कि युवक पहले से ही शादीशुदा है। उसका एक पांच साल का लड़का भी है और युवक पहले भी तीन लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है। वहीं इस बीच शादी का एक सर्टिफिकेट भी सामने आया है।

जिसमें युवक का नाम तो अब्दुल वहाब लिखा है, लेकिन लड़की का नाम सिमरन दर्ज है। ऐसे में बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या पहले लड़की का नाम बदलवाया गया और फिर उससे शादी की गई। क्योंकि परिजनों ने लड़की का पहले का नाम पहले कुछ और बताया है।

वहीं इस मामले में बाराबंकी के एएसपी डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव के निवासी शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी 22 वर्षीय लड़की के एक लड़के के साथ चले जाने और शादी कर लेने का मामला सम्मी आया है।

मामले में पुलिस ने दोनों को अहिरक्षा में ले लिया है और लड़की का मेडिकल कराया जा रहा है। बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story