×

Love Jihad Case: अनीस ने आकाश बनकर दलित महिला को प्रेमजाल में फंसाया, कराया धर्म परिवर्तन

Love Jihad Case: बुलंदशहर में पीड़ित महिला ने बताया कि अनीस ने आकाश बनकर उसे प्रेम जाल में फंसाया और गुलावठी आकर उसने अपना सही नाम व धर्म बताया, वह मुझसे नमाज भी पढ़वाने लगा था।

Sandeep Tayal
Published on: 16 March 2022 12:57 PM GMT
Love Jihad Case: अनीस ने आकाश बनकर दलित महिला को प्रेमजाल में फंसाया, कराया धर्म परिवर्तन
X

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र (Gulavathi Kotwali area) में लव जिहाद व धर्मांतरण करा दैहिक शोषण करने व हिन्दू महिला से नमाज पढ़वाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हापुड़ जनपद की रहने वाली एक युवती का कई वर्ष पूर्व दिल्ली के एक युवक से विवाह हुआ था दिल्ली की महिला का आरोप है हापुड के ही रहने वाले अनीस ने अपना नाम बदलकर आकाश बताया और हिंदू नाम बता कर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया, 8 माह पूर्व शादी का झांसा दे आकाश बनकर अनीस विवाहिता को गुलावठी ले आया तथा एक किराए के मकान में अपने साथ रखने लगा और लगातार दहेज शोषण करता रहा।


पीड़िता 2 दिन पूर्व बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंची थी और रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई थी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी अनीश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया तथा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसे जेल भेजा जा रहा है।


इन धाराओं में हुई रिपोर्ट दर्ज

गुलावठी कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक यज्ञ दत्त शर्मा (Gulavathi Kotwali Inspector Yagya Dutt Sharma) ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर अरोपी अनीस अहमद पुत्र हप्पू निवासी हापुड के खिलाफ धारा 420, 376, 406 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020 की धारा 3, 4 व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम, 3 (2)(V) के तहत रिपोर्ट दर्ज की गयी है।


पीड़िता बोली- धर्मपरिवर्तन करा पढ़वाता था नमाज़

पीड़ित महिला का दावा है कि अनीस ने आकाश बनकर उसे प्रेम जाल में फंसाया और गुलावठी आकर उसने अपना सही नाम व धर्म बताया और उसका नाम भी आयशा रख दिया, यही नहीं गुलावठी में वह नवाज भी पढवाने लगा था, लेकिन शादी की बात कहने पर वह उसे छोड़कर फरार हो गया था, जिसके बाद मामला बजरंग दल कार्यकर्ताओं के संज्ञान में आया और बजरंग दल कार्यकर्ता दलित पीड़ित युवती को लेकर न्याय दिलाने के लिए कोतवाली पहुंचे थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story