बच्चों को लेकर पहली बार ससुराल पहुंची प्रेम विवाहिता, बाहर निकलने से इनकार

मुलाकातें मोहब्बत में बदल गईं। 7 जनवरी 2014 को उसने रवि से पहले आर्य समाज और फिर कोर्ट में शादी कर ली। लेकिन रवि के परिवार ने दूसरे धर्म की बहू को स्वीकार नहीं किया। इसलिए दोनों किराए का मकान लेकर रहने लगे।

Published by zafar Published: September 17, 2016 | 8:20 pm
Modified: September 17, 2016 | 8:21 pm
love marriage-in-laws house

love marriage-in-laws house

कानपुर: मुलाकात से मोहब्बत और शादी से मां बनने तक इश्क ने कई करवटें लीं। आर्थिक रूप से कमजोर पति का खर्च उठा कर उसने पत्नी होने का धर्म निभाया। ससुराल की आंखों की किरकिरी बनना भी उसे मंजूर था, लेकिन जब पति ने आंखें फेर लीं, तो बच्चों को लेकर ससुराल में जबरन आ बैठी। अब ससुराल वाले उसे स्वीकार करने को राजी नहीं, और वह ससुराल छोड़ने को नहीं तैयार।

प्रेम से विवाह तक
-बाबूपुरवा कोतवाली क्षेत्र निवासी समीरा की शादी 5 साल पहले लखनऊ में हुई थी। लेकिन शादी के 6 माह बाद ही उसका तलाक हो गया।
-तलाक के बाद समीरा के एक बेटी भी हुई। वह बेटी को लेकर मायके में रहने लगी।
-इसी दौरान एक यात्रा के सिलसिले में समीरा की मुलाकात ट्रैवेल एजेंट रवि से हो गई।
-फोन पर बातों का सिलसिला मुलाकातों में बदला और मुलाकातें मोहब्बत में बदल गईं। समीरा ने रवि को शादी और बेटी के बारे में भी सब बता दिया।

-रवि की मर्जी से कानपुर की छोटी नौकरी छोड़ कर एक दिन समीरा कोलकाता रवाना हो गई। यहां बार डांसर के रूप में उस पर नोट बरसने लगे।
-समीरा 3 महीने बाद लौटी तो उसके पास लाखों रुपए थे। 7 जनवरी 2014 को उसने रवि से पहले आर्य समाज और फिर कोर्ट में शादी कर ली।
-लेकिन रवि के परिवार ने दूसरे धर्म की बहू को स्वीकार नहीं किया। इसलिए दोनों किराए का मकान लेकर रहने लगे।

जब प्यार हुआ दूर
-आर्थिक तंगी से जूझते रवि के कहने पर समीरा ने फिर बार डांस का काम शुरू कर दिया।
-डांस के लिए अक्सर वह 4-6 महीने के देश-विदेश के टुअर पर रहती थी। जहां से वह रवि को पैसे भेजती रही।

-इस बीच रवि से भी समीरा को एक बेटा और एक बेटी हो गई। हालांकि किसी बीमारी से बेटे की मौत हो गई।
-फिर समीरा ने बार डांस का काम बंद कर दिया और स्थाई रूप से कानपुर में रहने लगी। आरोप है कि इसके बाद रवि ने उससे दूरी बना ली।

अब चाहिए अधिकार
-रवि की बेरुखी देख कर समीरा रवि के घर आ धमकी और बाहर निकलने से इनकार कर दिया।
-समीरा का आरोप है कि रवि का परिवार उसकी कहीं और शादी कर रहा है। लेकिन वह अपने बच्चों का अधिकार मांगने आई है, वरना बच्चों समेत अत्महत्या कर लेगी।
-मामला पुलिस में पहुंच चुका है। बाबूपुरवा थानाध्यक्ष अशोक सिंह के मुताबिक पति-पत्नी के बीच समझौते का प्रयास हो रहा है और पति भी उसे घर में रखने को राजी हो गया है।

आगे स्लाइड में देखिए कुछ और फोटोज…

love marriage-in-laws house

love marriage-in-laws house

love marriage-in-laws house

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App