×

Lucknow News: अयोध्या रोड पर चलती बस बनी आग का गोला, अफरातफरी के बीच यात्रियों को बाहर निकाला

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के बीबीडी थाना अंतर्गत अयोध्या रोड पर अचानक एक बस आग के गोले में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है ये बस बहराइच जा रही थी। बस में भीषण आग लग गई।

aman
Written By amanReport Ashutosh Tripathi
Published on: 28 Nov 2022 8:25 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2022 11:59 AM GMT)
X

अयोध्या रोड पर चलती बस बनी आग का गोला (Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के बीबीडी थाना अंतर्गत अयोध्या रोड पर अचानक एक बस आग के गोले में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है ये बस बहराइच जा रही थी। बस में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और बीबीडी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बस में सवार सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। समय रहते सभी लोगों के बस निकलने के बाद आग पर भी काबू पाया गया। बीबीडी पुलिस की सक्रियता से सोमवार (28 नवंबर) को एक बड़ा हादसा टल गया।

लखनऊ से बहराइच (Lucknow to Bahraich) जा रही अवध डिपो की एसी बस के इंजन में शार्ट-सर्किट की वजह से सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। बस के ड्राइवर और कंडक्टर की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच सकी। समय रहते सभी यात्रियों को सुरक्षित बस से उतार लिया गया। बस में रखे सभी सामान भी समय रहते बाहर निकाल लिए गए। दमकल और पुलिस वालों ने जब तक आग बुझाने की कोशिश की तब तक पूरी तरह से जल चुकी थी। सभी यात्रियों को बाद में अवध डिपो (Avadh Depot) की किसी अन्य बस से गंतत्व तक पहुंचाया गया। हादसे की वजह से लखनऊ-अयोध्या हाईवे (Lucknow-Ayodhya Highway) पर लंबा जाम लग गया।

आग की वजह से लंबा जाम

बस में आग लगने के बाद लखनऊ और बाराबंकी की तरफ से आने वाली गाड़ियों को रोक दिया गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझ सकी। मगर, तब तक बस पूरी तरह से जल चुकी थी। इस दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बारी-बारी से वाहनों को निकाला। जाम की वजह से कई यात्री परेशान दिखे।

यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य तक भेजा गया

इस संबंध में नगर कोतवाल संजय मौर्या ने मीडिया को बताया, 'सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारकर उन्हें अवध डिपो की दूसरी बस से गंतव्य तक भिजवाया गया।' जबकि अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि, जिस जगह पर बस में आग लगी थी। वहां पास के फायर स्टेशन गोमती नगर (Fire Station Gomti Nagar) से तत्काल दमकल की गाड़ियां भेजी। दूसरा वाहन बाराबंकी से भेजकर आग पर काबू पाया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story