×

लखनऊ में डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत, परिवार ने लगाए संगीन आरोप

29 साल के एक युवक की डॉक्टर की लापरवाही की वजह से मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल पर संगीन आरोप लगाए है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 23 April 2021 10:01 AM GMT
29 साल के युवक की डॉक्टर  के लापरवाही से मौत
X

  मृतक की तस्वीर, ( साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ : एक समय था कि जब डॉक्टरों(Doctors) को इंसान नहीं, भगवान के रूप में मानते थे। आज यह डॉक्टर हैवान बन चुके हैं जिनको सिर्फ पैसा ही दिखता है इंसान नहीं । डॉक्टरों की हैवानियत से जुड़ा मामला लखनऊ (Lucknow) के एक अस्पताल का है। जहां 29 साल का एक युवक डॉक्टर की लापरवाही के कारण जिंदगी से हाथ धो बैठा।

इस मामले से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उनसे पूछा गया कि पेसेंट कोरोना पॉजिटिव थे या नहीं। आप जवाब में साफ सकते हैं कि अस्पताल के प्रबंधक डॉ वीरेंद्र कुमार कह रहे हैं कि कोरोना पॉजिटिव कि रिपोर्ट मांगोगे तो मृत्यु प्रमाण पत्र में कोरोना पॉजिटिव दिखा दूंगा, फिर तुमको लाश की शक्ल तक देखने को नहीं मिलेगी, ना ही अंतिम संस्कार कर पाओगे, हमारे यहां बिना रिपोर्ट कराएं कोविड-19 के मरीजों का इलाज शुरू कर दिया जाता है।

लापरवाही से हुई मौत, परिजनों का आरोप

यह मामला 29 साल के अंकित वर्मा जो कि लखनऊ में रहते थे डॉक्टर उसे 19 अप्रैल से कोविड वार्ड में जबरिया भर्ती रखे थे, बिना जांच रिपोर्ट कराए, कोविड के 3 रेमडेसिविर इंजेक्शन लगा दिए। जिससे उसकी आज सुबह दर्दनाक मृत्यु हो गई। यह युवक डॉक्टर की लापरवाही से तड़प तड़प कर मर गया ।


पूरा मामला

बता दें कि अस्पताल में कोविड मरीज भर्ती करने के लिए 30 बेड हैं। मगर वह 80 मरीज भर्ती किए है,अपने वीडियो में साफ-साफ कहा कि किसी भी मरीज की कोविड की जांच नहीं कराई जाती है बस सीधे इंजेक्शन लगा कर इलाज शुरू कर दिया जाता है, बच गया तो सही हो गया ,मर गया तो शमशान पहुंच गया। मेरे हाथ में है कि मैं किस को पॉजिटिव करूं ,किस को नेगेटिव ,जो रिपोर्ट मांगता है उसको मैं पॉजिटिव करवा देता हूं फिर बॉडी सील होने के बाद परिजनों को दे दी जाती है। टीम कोविड के रिपोर्ट नहीं मांगेंगे तो मैं मरीज को नेगेटिव दिखा दूंगा उन्होंने यही किया। जब वह पॉजीटिव नहीं था फिर सील क्यों किया। उसके पीछे की वजह थी, मृत युवक ने सोने की दो तोले की चेन व हीरे के अंगूठी पहनी थी वह भी हॉस्पिटल कर्मचारियों ने निकल ली। डॉक्टर परिजनों को इतना डरा ही देते हैं कि वह लाश को वैसे ही जला देते हैं।

मृतक अंकित वर्मा कोरोना पॉजिटिव नहीं था, मगर भ्रष्ट, लालची , हैवान किस्म के डॉक्टर के इलाज से आज वह दुनिया में नहीं है। इस पर मृतक के परिजनों ने हॉस्पिटल और डॉक्टर के खिलाफ सरकारी कार्रवाई की मांग की है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story