×

बिजली को लेकर संजय सिंह ने UP सरकार पर बोला हमला, कहा- दाम बढ़ाये जाने के पीछे सिर्फ भ्रष्टाचार

Sanjay Singh Statement: आप सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिजली का दाम बढ़ाये जाने के पीछे सिर्फ भ्रष्टाचार है।

Sunil Mishraa
Published on: 13 Jan 2023 11:12 AM GMT
MP Sanjay Singh
X

आप सांसद संजय सिंह

Sanjay Singh Attack Yogi Govt.: आप सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आम आदमी से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दा किसानों को बिजली पाने का हक है।

संजय सिंह ने कहा गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव में किसानों से वादा किया था कि 5 वर्षों तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। बीजेपी ने घोषणा पत्र 2022 में पहला वादा ही यूपी के किसानों को मुफ्त बिजली दिए जाने की घोषणा की थी, लेकिन अब नियामक आयोग को एक प्रस्ताव भेजा गया कि बिजली के दाम बढ़ाये जायेगे।


संजय सिंह ने कहा किसानों को मुफ्त बिजली देने की जगह अब दस से 12 फीसदी महंगी बिजली दी जाएगी। घरेलू उपभोक्ताओं की कीमत 23 फीसदी तक बढ़ाये जाने की तैयारी है। बिजली का दाम बढ़ाये जाने के पीछे सिर्फ भ्रष्टाचार है। बीजेपी ने एक भी प्लांट नही लगाया है। निजी कंपनियों से महंगी बिजली खरीद कर लूट और बंदरबांट करना है। भारत मे 30 फीसदी कोयले का उत्पादन बढ़ा है लेकिन सरकार ने कोयला कम होने की हवा उड़ाई थी।


संजय सिंह ने किया आंदोलन का ऐलान

संजय सिंह ने सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन का एलान किया है। आप सांसद ने कहा 23 जनवरी को लखनऊ में आंदोलन किया जाएगा, 27 जनवरी को पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन करेंगे और 1 फरवरी से प्रदेश के हर वार्ड में आंदोलन करेंगे। ये आम आदमी पार्टी का सरकार के वादा खिलाफी के खिलाफ चेतावनी आंदोलन होगा। वहीं आप सांसद संजय सिंह ने कांग्रेस की यात्रा में न बुलाए जाने पर कहा कि रस्सी जल गई लेकिन अहंकार नहीं गया, आप पार्टी को न बुलाना अहंकार है, यात्रा के समापन में केजरीवाल नहीं बुलाए गए हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story