×

न्यूज़ट्रैक ने जताई थी आशंका, प्रशासन ने नहीं उठाया कोई कदम, गिर गई बोलेरो गोमती में

Newstrack पहले ही गोमती नदी के किनारे हादसा होने की आशंका जता चुका था। जिसके अगले ही दिन गोमती में बोलेरो गिरने का मामला सामने आ गया।

Shivani
Published on: 23 Jun 2021 5:56 AM GMT
न्यूज़ट्रैक ने जताई थी आशंका, प्रशासन ने नहीं उठाया कोई कदम, गिर गई बोलेरो गोमती में
X

फोटो न्यूजट्रैक 

Lucknow Accident News : Newstrack.com ने दो दिन पहले ही 'गोमती किनारे फर्राटा भर रहे वाहन, क्या किसी अनहोनी को दे रहे हैं पैगाम?' शीर्षक से एक खबर के जरिये गोमती किनारे किसी तरह के सड़क हादसे के होने की संभावना जताई थीं। उसके एक दिन बाद ही गोमती नदी में एक बोलेरो कार गिरने की घटना हो गयी। जब ये हादसा हुआ तो बुलेरो में 8 लोग सवार थे, जिनमे से एक की मौत हो गयी। सवाल उठता है कि क्या अब प्रशासन गंभीर होगा? क्या अब प्रशासन ऐसी घटनाओं को होने से रोकेगा, जो उनकी अनदेखी की वजह से कभी भी हो सकती हैं।

गोमती में गिरी बोलेरो, 8 लोग थे सवार

दरअसल, लखनऊ में सोमवार की देर रात पारा इलाके के रहने वाला निखिल नाम का युवक अपने दोस्तों के साथ बोलेरो से घूमने निकला था। बोलेरो में आठ लोग सवार थे। जब वे पेपर मिल कॉलोनी के पास बने ढलान के पास पहुंचे, तो कार खड़ी कर वहीं बात करने लगे। अचानक कार बेकाबू हो कर ढलान से नदी की ओर बढ़ने लगी। जबतक कार चलाने वाला शख्स उसे संभालता तब तक 8 लोगों से भरी बोलेरो ही गोमती नदी में जा गिरी।


इस हादसे के दौरान युवक चिल्ला रहे थें, जिनकी चीख पुकार सुन आसपास के रहने वाले लोग बचाव के लिए भागे। कार को नदी में डूबता देख तत्काल स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। आनन फानन में पुलिस पहुंची और कार सवार लोगों को बचाने का प्रयास किया। 6 लोगों को बचा लिया गया। निखिल की डूबकर मौत हो गई, वहीं एक अन्य युवक फिलहाल लापता है। उसकी खोज में एसडीआरएफ और दमकल की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।


Lucknow News: गोमती किनारे फर्राटा भर रहे वाहन, क्या किसी अनहोनी को दे रहे हैं पैगाम?

गौरतलब है कि Newstrack.Com ने पहले ही ऐसे हादसों को लेकर चेताया था। रिवर फ्रंट के सामने फर्राटा भर रही गाड़ियों और उनके चालकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया था। बता दें कि लखनउवासियों ने अपनी मंज़िल तक पहुंचने के लिए गोमती रिवर फ्रंट (Gomti River Front) का सहारा लेना शुरू कर दिया है, जिस पर ज़िम्मेदार अधिकारियों की नज़र नहीं जा रही है।

Newstrack.Com ने जताई थी अनहोनी की संभावना

लोग शहर के हनुमानसेतु के लगभग 200 मीटर आगे बने रास्ते से अपनी गाड़ियों को गोमती के किनारे ले जाते हैं, और वहीं से खाटू श्याम होते हुए गोमती नगर पहुंच जाते हैं। यह रास्ता बेहद सरल और समय की बचत करने वाला है। मगर साथ ही साथ यह नियम विरुद्ध व रिवर फ्रंट की शोभा को भी धूमिल करता है। लखनऊवासी ऐसे रास्तों को अपनाकर अपनी जान भी खतरे में डाल रहे हैं।

इतना ही नहीं, रिवर फ्रंट पर दौड़ने वाले ये वाहन पैदल टहलने वालों के लिए भी खतरा है। प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस ने अब तक इसपर आंखे मूंद रखी हैं।


Shivani

Shivani

Next Story