×

Lucknow Acid Attack: मां बेटे पर तेजाब फेंकने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Lucknow Acid Attack: दोनों ने शनिवार देर रात गोमती नगर के विराम खंड में एसिड अटैक की घटना को अंजाम दिया था। इस हादसे में मां-बेटे घायल हैं, जिनका इलाज श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में चल रहा है।

Sunil Mishraa
Published on: 30 Jan 2023 3:19 PM GMT
Lucknow Acid Attack: मां बेटे पर तेजाब फेंकने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
X

Lucknow Acid Attack: गोमतीनगर थाना क्षेत्र में मां-बेटे पर तेजाब फेंकने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ पुलिस ने सोमवार को हरियाणा के रहने वाले विक्रम और दिल्ली के मोहित कुमार को गिरफ्तार किया है। दोनों ने शनिवार देर रात गोमती नगर के विराम खंड में एसिड अटैक की घटना को अंजाम दिया था। इस हादसे में मां-बेटे घायल हैं, जिनका इलाज श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में चल रहा है।

ये थी पुरी घटना

पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर पीड़ित विकास की दोनों आरोपियों से दोस्ती हुई थी। कई सालों की दोस्ती में अचानक खटास आने के बाद आरोपियों ने दिल्ली से आकर लखनऊ में एसिड अटैक कर दिया। बता दें कि शनिवार देर रात लखनऊ के गोमती नगर में बाइक सवार बदमाशों ने घर में घुसकर महिला और उसके बेटे विकास पर एसिड फेंका और मौके से फरार हो गए। गंभीर रूप से झुलसे मां-बेटे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ कर घटना की जांच कर रही थी। जानकारी के मुताबिक बाइक से सवार होकर आए दो बदमाशों में से एक ने एसिड से भरी बोतल मां-बेटे पर उडेल दी और मौके से फरार हो गए।

हादसे के बाद पुलिस आरोपियों के तलाश में जुटी थी। इस मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम का गठन भी कर दिया गया था। आरोपियों की एक सीसीटीवी वीडियो भी पुलिस के हाथ लगी थी। हाथ में तेजाब की बोतल ले जाते बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी थी, जो अब पुलिस के पकड़ में आ गए हैं।

अंतरंग संबंधों से इंकार पर फेंका तेजाब

पुलिस की पूछताछ में आरोपी विक्रम ने बताया की 8 साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए विकास से हुई थी। दोनों के बीच अंतरंग संबंध बन गए थे। इसके लिए दोनो अकसर मिला करते थे। विक्रम कभी लखनऊ आता और विकास कभी उससे मिलने दिल्ली जाया करता था। लेकिन बीते कुछ दिनों से विकास यह संबंध रखने से मना कर रहा था। बार बार कहने पर भी वो संबंध रखने को राजी नहीं हुआ तो विक्रम ने उसे सबक सिखाने की योजना बनाई। उसने दोस्त मोहित के साथ मिलकर कार की बैट्री से एसिड निकाला और लखनऊ आकर घटना को अंजाम दिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story