×

Lucknow Airport: CCSIA ने चलाया वन्यजीव खतरा और ऊंचाई प्रतिबंध जागरूकता अभियान

Lucknow Airport: एयरपोर्ट ने उड़ान संचालन से संबंधित खतरों को कम करने के लिए, आसपास के गांवों और स्कूलों में वन्यजीव खतरों और ऊंचाई प्रतिबंध के बारे में शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया।

Anant kumar shukla
Published on: 28 Nov 2022 1:52 PM GMT
X

Lucknow Airport CCSIA launches wildlife threat and height restriction awareness campaign

Lucknow Airport: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (CCSIA) ने आसपास के गांवों और स्कूलों में वन्यजीव खतरा और ऊंचाई प्रतिबंध (WHHR) जागरूकता कार्यशालाओं का आयोजन किया । कार्यशालाएं अमौसी, भेसा, गुडौरा और शांतिनगर क्षेत्रों में आयोजित की गईं। सीसीएसआई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि, "लखनऊ एयरपोर्ट पर और उसके आसपास वन्यजीवों या पक्षी गतिविधि से जुड़े खतरों को कम करने के लिए लगातार कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं। इसी क्रम में एयरपोर्ट ने उड़ान संचालन से संबंधित खतरों को कम करने के लिए, आसपास के गांवों और स्कूलों में वन्यजीव खतरों और ऊंचाई प्रतिबंध के बारे में शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। ये अभियान उन खतरों के लिए था जो उड़ान संचालन को प्रभावित कर सकता है, और यात्रियों के जीवन को खतरे में डाल सकता है। "

सीसीएसआईए के प्रवक्ता ने बताया कि, "एयरपोर्ट की टीम ने ग्रामीणों को अपने क्षेत्रों को साफ रखने और कचरे को कूड़ेदान में डालने के महत्व के बारे में बताया। टीम ने यह भी बताया की यदि खाद्य पदार्थों को खुले में छोड़ दिया जाता है, तो वह पक्षियों और जानवरों को आकर्षित करेगा, जो विमान संचालन के लिए खतरा बन सकता हैं," । इसके अलावा, लखनऊ एयरपोर्ट की टीम ने ग्रामीणों को ऊंचाई से संबंधित नियमों के बारे में भी बताया।

उन्होने कहा कि चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को प्राथमिकता देता है। लखनऊ में एक कुशल और सुरक्षित हवाई क्षेत्र बनाने के लिए हवाईअड्डा लगातार प्रयास कर रहा हैं।

अभियान का उद्देश्य

  • विमान और यात्रियों की सुरक्षा
  • हवाईअड्डे के आसपास सफाई को बढ़ावा देना
  • डीजीसीए के दिशा-निर्देशों के अनुसार घर, मोबाईल टावर आदि जैसी संरचनाओं की अधिकतम अनुमेय ऊंचाई के बारे में ग्रामीणों को शिक्षित करना
Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story