×

Lucknow Airport: लखनऊ हवाईअड्डा का होगा विस्तार, रात 9:30 बजे से सुबह छ: बजे तक रहेगा बंद

Lucknow Airport: हवाईअड्डा 23 फरवरी से 11 जुलाई, 2023 तक रात 9:30 बजे से अगले दिन सुबह 06:00 बजे तक दैनिक आधार पर हवाई क्षेत्र का विकास करेगा। उस अवधि के दौरान रनवे लैंडिंग और टेक-ऑफ के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

Anant kumar shukla
Published on: 21 Jan 2023 12:53 PM GMT
Lucknow airport
X

Lucknow airport (Social Media)

Lucknow Airport: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा (सीसीएसआईए) बेहतर सेवाएं प्रदान करके यात्रियों के अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहा है। उसी क्रम में हवाईअड्डा 23 फरवरी से 11 जुलाई, 2023 तक रात 9:30 बजे से अगले दिन सुबह 06:00 बजे तक दैनिक आधार पर रनवे का विकास करेगा। उस अवधि के दौरान रनवे लैंडिंग और टेक-ऑफ के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

सीसीएसआईए के प्रवक्ता ने बताया कि, "23 फरवरी से शुरू होने वाली चार महीने की अवधि के दौरान, हवाईअड्डे पर बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए विभिन्न निर्माण गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए एयरलाइनों को साढ़े आठ घंटे तक रनवे की अनुपलब्धता के बारे में सूचित किया गया है।

उन्होने बताया कि, "विस्तार के हिस्से के रूप में, हवाईअड्डा तीन अतिरिक्त लिन्क टैक्सीवे का निर्माण करेगा, रनवे सिरों को अपग्रेड करेगा और बेहतर एयरसाइड परिचालन दक्षता के लिए अन्य संबंधित सुधार कार्य करेगा।"

हवाईअड्डे को पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय से, यात्री हैंडलिंग क्षमता को प्रति वर्ष 39 मिलियन तक और कार्गो हैंडलिंग क्षमता को 0.25 मिलियन टन प्रति वर्ष बढ़ाने के लिए पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त हुई है।

बता दें कि हाल ही में, एसोचैम नेशनल काउंसिल ऑन सिविल एविएशन एंड एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CCSIA) को 25 मिलियन श्रेणी के तहत वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय हवाईअड्डा घोषित किया था। हवाईअड्डे में 'राष्ट्र निर्माण' में योगदान देने का जुनून है और यह 'यात्री पहले' के दर्शन का पालन करता है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story