×

Lucknow Building Collapse: सबसे बड़ा अपडेट बिल्डिंग हादसे में, फिर मची चीख पुकार, अब तक 3 महिलाओं की मौत

Lucknow Building Collapse Update: मलबा हटाने के दौरान एसडीआरएफ (SDRF) की टीम को बॉडी मिली। जानकारी के मुताबिक मृतक महिला का नाम शबाना है जो उन्नाव में अध्यापक पद पर तैनात थी।

Sunil Mishraa
Published on: 26 Jan 2023 1:46 PM GMT (Updated on: 26 Jan 2023 1:55 PM GMT)
Lucknow Building Collapse
X

Lucknow Building Collapse (Newstrack)

Lucknow Building Collapse Update: लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट के मलबे में एक और महिला की बॉडी मिली है। मलबा हटाने के दौरान एसडीआरएफ (SDRF) की टीम को बॉडी मिली। जानकारी के मुताबिक मृतक महिला का नाम शबाना है जो उन्नाव में अध्यापक पद पर तैनात थी। इससे पहले दो महिलाओं की दबकर मौत हो चुकी है। पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। लखनऊ के हजरतगंज स्थित आलाया अपार्टमेंट गिरने के तीसरे दिन एक और शव मिला। पांच मंजिल का यह अपार्टमेंट मंगलवार शाम ढह गया था। करीब 50 घंटे से एनडीआरएफ, पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवान यहां मलवा हटाने में जुटे हैं।

तीसरी मौत के बाद और दहशत बढ़ी

घटना के वक्त अपार्टमेंट में रह रहे 16 लोगों को मलवे के नीचे से निकाला गया था। इनमें से दो महिलाओं की मौत हो गई थी। दोनो एक ही परिवार की सास बहू थी। अब तीसरी लाश उन्नाव निवासी शबाना की मिली है। शबाना टीचर थी। इस के मिलने के बाद आसपास के रहने वालों में दहशत बढ़ गई है। कई लोग अपने घर छोड़कर रिश्तेदारों के यहां रहने चले गए हैं।

आरोपियों की तलाश में जुटी टीम खाली हाथ

सपा सरकार में मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और भतीजे तारिक के नाम से लिए गए प्लॉट पर यह बिल्डिंग खड़ी की गई थी। इस अपार्टमेंट को यजदान बिल्डर ने बनाया था। घटना के बाद हजरतगंज कोतवाली में नवाजिश, तारिक और फहद याजदान के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने नवाजिश को तो गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन बाकी दो आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमें अभी तक छापेमारी कर रही हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story