×

Lucknow News: तीन मौतों के जिम्मेदार याजदान बिल्डर का मेन पार्टनर गिरफ्तार

Lucknow News: हजरतगंज इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने बताया की सायम को गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ लखनऊ के अलग अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

Sunil Mishraa
Published on: 16 Feb 2023 9:21 AM GMT
Lucknow alaya apartment
X

Lucknow alaya apartment (photo: Newstrack)

Lucknow News: भ्रष्टाचार की बदौलत खड़ी हजरतगंज की आलाया अपार्टमेंट का बिल्डर सायम यजदान गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इसे हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 24 जनवरी की शाम यह बिल्डिंग ढह गई थी। इसमें दबकर तीन लोगों की मौत हो गई थी।

हजरतगंज इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने बताया की सायम को गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ लखनऊ के अलग अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। सभी मुकदमों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। याजदान बिल्डर का मेन मालिक फहद याजदान अभी फरार है। उसकी तलाश में टीमें लगी हुई हैं। पकड़ा गया सायम फहद का सगा भाई और बिजनेस पार्टनर है।

पूर्व मंत्री का बेटा और भतीजा जा चुके हैं जेल

24 जनवरी की शाम बिल्डिंग गिरते ही सपा सरकार में मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और उनके भतीजे तारिक को गिरफ्तार कर लिया गया था। दरअसल जिस जमीन पर बिल्डिंग खड़ी की गई थी उसे पूर्व मंत्री ने अपने बेटे और भतीजे के नाम से खरीदी थी। इसके बाद फहद के साथ बिल्डर एग्रीमेंट करके इसपर पांच मंजिल का अपार्टमेंट खड़ा कर दिया था। इसका एलडीए से मानचित्र भी पास नहीं था। बिल्डिंग में आधा हिस्सा पूर्व मंत्री और आधा बिल्डर का था। इसलिए पुलिस ने दोनों को आरोपी बनाया है।

पिछले दिनों लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट के बिल्डरों में याजदान बिल्डर का भी नाम शामिल था। पुलिस का कहना है कि याजदान बिल्डर ने लखनऊ के कई जगहों पर अवैध रूप से इमारतों का निर्माण कराया है। इसे लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में याजदान बिल्डर के मेन मालिक को गिरफ्तार किया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story