×

Lucknow: ध्यान दें! बड़ा इमामबाड़ा का दीदार करने वाले, इतने दिन रहेगा बंद

Lucknow Bada Imambara: अपर नग मजिस्ट्रेट द्वितीय व प्रभारी अधिकारी हुसैनाबाद ट्रस्ट ने बताया कि 10 से 12 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट व 13 से 14 फरवरी को जी20 शिखर सम्मेलन होना है।

Anant kumar shukla
Published on: 8 Feb 2023 3:00 PM GMT (Updated on: 8 Feb 2023 5:10 PM GMT)
Lucknow Bada Imambara
X

Lucknow Bada Imambara (Social Media)

Lucknow Bada Imambara: उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के आयोजन दिनांक 10 से 12 फरवरी एवं जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन दिनांक 13 से 15 फरवरी 2023 के दौरान जनपद लखनऊ में आने वाले मेहमानों को ऐतिहासिक इमारत बड़ा इमामबाड़ा के भ्रमण के दृष्टिगत पेंटिंग कराया जा रहा है। यह कार्य हुसैनाबाद एवं सम्बद्ध ट्रस्ट द्वारा कराया जा रहा है। पर्यटकों के आवागमन के कारण इमामबाड़े पेंटिंग और साफ-सफाई कार्य सुचारू रूप नहीं हो पा रही है।

जीआइएस 2023 और जी20 का आयोजन

अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय व प्रभारी अधिकारी हुसैनाबाद ट्रस्ट ने बताया कि 10 से 12 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट व 13 से 14 फरवरी को जी20 शिखर सम्मेलन होना है। इस दौरान लखनऊ में आने वाले मेहमानों को लखनऊ के इमामबाड़े का भ्रमण कराया जाएगा। इसी लिए इमामबाड़े में साफ-सफाई व पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है।

इसी के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने कार्य पूर्ण किये जाने के लिए दिनांक 9 एवं 10 फरवरी को पर्यटकों के लिए बंद किए जाने का आदेश दिया गया है।

पर्यटकों की वजह से नही हो पा रही सफाई

भारी मात्रा में पर्यटकों के आने की वजह से पेंटिंग व साफ-सफाई का कार्य नहीं हो पा रहा है। समय से कार्य को पूरा करने के लिए 9 व 10 फरवरी को पर्यटकों के लिए बड़ा इमामबाड़ा बंद रहेगा। इस दिन पर्यटकों को इमामबाड़ा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

लाइटों से जगमग हुआ इमामबाड़ा

जी20 सम्मेलन से पहले बड़ा इमामबाड़ा को सजाया जा रहा है। जी20 में आने वाले मेहमान इमामबाड़ा की सैर के लिए जाएंगे। यही वजह की पेंटिंग व साफ सफाई का कार्य तेज कर दिया गया है। दुधिया लाइट से जगमगाती इमारत की खुबसूरती देखते ही बन रही है। आसपास के पेड़ों पर भी झालर लटकाए गए हैं। जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं। इसके आसपास खाली पड़ी दीवारों पर भी वॉल पेंटिंग की गई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story