×

Lucknow Bada Mangal: लखनऊ में बड़ा मंगल पर्व का भव्य आयोजन, मंदिरों में श्रद्धालुओं की लगी लम्बी लाइन

Lucknow News Today: लखनऊ में मंगलवार 17 मई 2022 के दिन सुबह की पूजा-पाठ के साथ बड़ा मंगल का धार्मिक उत्सव बेहद ही श्रद्धा और भक्तिमय के साथ मनाया जा रहा है।

Rajat Verma
Published on: 17 May 2022 3:17 AM GMT (Updated on: 17 May 2022 5:35 AM GMT)
Lucknow Bada Mangal
X

लखनऊ में बड़ा मंगल आज (फोटो- न्यूजट्रैक आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow Bada Mangal Today: लखनऊ में मंगलवार 17 मई 2022 के दिन सुबह की पूजा-पाठ के साथ बड़ा मंगल का धार्मिक उत्सव बेहद ही श्रद्धा और भक्तिमय के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर (Hanuman Setu Temple) में संकटमोचन भगवान हनुमान(Lord Hanuman) की पूजा के साथ श्रद्धालुओं ने अपने दैनिक कार्यों की शुरुआत की।


लखनऊ(Lucknow News) में जगह-जगह पर भक्तों द्वारा प्रसाद वितरण और इस गर्मी से राहत देने के लिए प्याऊ के स्टॉल लगाए गए हैं, जहां सभी लोगों को पूरी भक्तिभाव के साथ प्रसाद और जल वितरित किया जाएगा।


आज ज्येष्ठ माह का पहला बड़ा मंगल(Bada Mangal) है और इसके चलते भक्तों में गजब का उत्साह भी देखने को मिल रहा है।

हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे मंदिर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहले बड़े मंगल (Lucknow Bada Mangal) के अवसर पर सर्वप्रथम हनुमान सेतु मंदिर(Hanuman Setu Mandir) में सुबह की आरती आयोजित की गई। इस दौरान प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी मंदिर पहुंचकर भगवान संकट मोचन हनुमान के दर्शन किए।


हनुमान सेतु मंदिर(Hanuman Setu Mandir) आरती में शामिल होने और हनुमान जी के दर्शन करने को लेकर हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंचे, जिसके चलते दर्शन करने को लेकर मंदिर के बाहर लम्बी लाइनें लग गई। इस पावन अवसर पर हनुमान जी के दर्शन को आतुर लोगों ने बेहद ही श्रद्धा और शांतिपूर्वक अपनी-अपनी बारी का इंतज़ार किया।


हर चौराहे पर प्रसाद वितरित करते भक्तगण

हनुमान सेतु मंदिर के अतिरिक्त लखनऊ के अन्य विभिन्न जगहों पर सुबह के समय समान माहौल देखने को मिला। लोगों ने सर्वप्रथम स्नान कर हनुमान जी की पूजा की तथा बाद में अपने अन्य सभी कामों की शुरुआत की।


पूरे लखनऊ भर में प्रसाद वितरण की तैयारियां शुरू हो गई हैं और अब श्रद्धाभाव से लोगों को प्रसाद वितरित किया जाएगा। यह एक ऐसा दिन है जब कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोता है। इस दिन लखनऊ की हर गली, हर चौराहे पर प्रसाद वितरित करते भक्तगण मौजूद रहते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story