×

Lucknow: बलरामपुर अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद गई आंखों की रोशनी, बुजुर्ग का आरोप- तीन हजार रुपए लिए

Lucknow News: बुजुर्ग मरीज की आंख के ऑपरेशन के बाद रोशनी चली गयी। उसका आरोप है कि ऑपरेशन के लिए तीन हजार रुपए लिए गये।

Shashwat Mishra
Published on: 7 Sep 2022 4:34 AM GMT
Lucknow: बलरामपुर अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद गई आंखों की रोशनी, बुजुर्ग का आरोप- तीन हजार रुपए लिए
X

Lucknow News: राजधानी के बलरामपुर अस्पताल में ग़ज़ब का खेल है। एक बुजुर्ग का मोतियाबिंद का ऑपरेशन होता है, उम्मीद थी कि आँखों की रोशनी बेहतर होगी। लेकिन, आलम यह है कि अब बुजुर्ग देखने में असमर्थ है। बुजुर्ग मरीज की आंख के ऑपरेशन के बाद रोशनी चली गयी। उसका आरोप है कि ऑपरेशन के लिए तीन हजार रुपए लिए गये। मरीज अपनी शिकायत लेकर अस्पताल के अफसरों तक गया तो उन्होंने अनसुना कर दिया। परेशान मरीज ने मुख्यमंत्री से लेकर तमाम अफसरों तक शिकायत की।

बुजुर्ग से लिये गए तीन हजार रुपये

सरोजनी नगर के रामजीत यादव का कहना है कि 18 अप्रैल को बलरामपुर अस्पताल के नेत्र रोग विभाग में डॉक्टर से उन्होंने मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया। ऑपरेशन के दिन ओटी के बाहर डॉक्टर के एक प्रतिनिधि (कर्मचारी) ने आकर छह हजार रुपए की मांग की। लेंस और ऑपरेशन के नाम पर मांगें गए रुपए देने पर उन्होंने असर्मथता जताई। आरोप है कि सरकारी लेंस खराब होने की बात कहते हुए, दबाव बनाकर उनसे तीन हजार रुपए लिए गए। ऑपरेशन के वाद आंख की रोशनी नहीं आई, तब वह कुछ समय बाद उन्हीं पुनर्नियुक्ति वाले डॉक्टर के पास पहुंचे। उन्हें समस्या बताई। तब डॉक्टर ने उन्हें समझाकर कुछ दिन दवा खाने को बताया। आश्वस्त किया कि रोशनी फिर आ जाएगी। फ़िर भी रोशनी न आने पर बुजुर्ग दोबारा गए, तो डॉक्टर गलत रवैये से पेश आए। उनसे अभद्रता करते हुए भगा दिया। फिर वह अस्पताल के कई अफसरों के पास शिकायत लेकर गए, लेकिन सुनवाई होने के बजाए वह धक्के खाते रहे। अस्पताल के अधिकारी का कहना है कि उनके पास अभी कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत मिलने पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story