×

Lucknow News: भूमि ग्रुप ने कड़ाके की सर्दी के बीच हज़ारों जरूरतमंदों को वितरित किए कम्बल

Lucknow News: भूमि ग्रुप के चेयरमैन बी एम सिंह ने कहा कि गरीबों और वंचितों को ठंड के कहर से बचाने और सर्दी के मौसम में चैन की नींद सोने के लिए ग्रुप के सदस्यों द्वारा हर वर्ष लखनऊ के विभिन्न इलाकों में कंबल बांटे जाते हैं।

Anant kumar shukla
Published on: 2 Jan 2023 11:14 AM GMT
Lucknow Bhoomi Group distributed blankets to thousands of needy
X

Lucknow Bhoomi Group distributed blankets to thousands of needy

Lucknow News: लखनऊ जिले में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। ऐसे में ठंड से बचने के लिए प्रशासन व विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं द्वारा गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कंबल वितरित किए जा रहे हैं। समाजसेवी संस्थाओं द्वारा जरूरतमंदों को गरम कपड़े व कंबल वितरित की जा रही हैं। इसी क्रम में आज भूमि ग्रुप परिवार और भूमि आईएएस ने नववर्ष 2023 के पहले दिन रविवार की देर शाम लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में कम्बल वितरण अभियान का आयोजन किया।

भूमि ग्रुप के चेयरमैन बी एम सिंह ने कहा कि गरीबों और वंचितों को ठंड के कहर से बचाने और सर्दी के मौसम में चैन की नींद सोने के लिए ग्रुप के सदस्यों द्वारा हर वर्ष लखनऊ के विभिन्न इलाकों में कंबल बांटे जाते हैं। समाजसेवी प्रदीप सिंह 'बब्बू' ने कहा कि हर जरूरतमंद को इस ठंड भरी रात में सुकून से सोने का अधिकार है। भूमि ग्रुप का यह सहयोग समाज के लिए अनुकरणीय है।

यहां किया गया कंबल वितरण

कंबल वितरण का कार्य हनुमान मंदिर रायबरेली रोड, शनि मंदिर तेलीबाग, आशियाना में विभिन्न रैन बसेरा, बंगला बाजार, शहीद पथ के विभिन्न हिस्से और तेलीबाग क्षेत्र के अधिकांश स्थानों पर किया गया। इस अवसर पर बी एम सिंह प्रदीप सिंह बब्बू के अलावा धनंजय सिंह राणा, ओ पी श्रीवास्तव सहित भूमि ग्रुप के दर्जनों सहयोगी उपस्थित थे।

ठंड में बिमारी से बचने के उपाय

शरीर को गरम रखने के लिए गरम कपड़े का इस्तेमाल करें। स्वच्छता व साफ सफाई का ध्यान रखें। स्कीन को फटने से बचाने के लिए मॉस्चराइजर का स्तेमाल करें। जहां तक हो सके ठंडा पानी पीने से बचें। पानी को गुनगुना करके पिएं। अधिक गरम पानी से स्नान करने से बचें। पौष्टिक भोजन करें। नियमित व्यायाम करें। थोड़े अधिक गरम कपड़े पहनें।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story