×

पंचायत चुनाव टालने की मांग जारी, BJP विधायक ने जज से लगाई गुहार

बीजेपी विधायक अविनाश त्रिवेदी ने यूपी पंचायत चुनाव को स्थगित करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 14 April 2021 5:31 PM GMT
पंचायत चुनाव टालने की मांग जारी, BJP विधायक ने जज से लगाई गुहार
X

पंचायत चुनाव टालने की मांग जारी, BJP विधायक ने जज से लगाई गुहार (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कल यानी गुरुवार से पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) शुरू हो रहा है। इस बीच बीजेपी विधायक ने चुनाव को स्थगित करने की गुहार लगाई है। राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बाद बक्शी का तालाब (बीकेटी) क्षेत्र से बीजेपी के विधायक अविनाश त्रिवेदी ने पंचायत चुनाव को स्थगित करने की मांग की है।

बता दें कि गुरुवार को लखनऊ में पहले चरण का मतदान है। इस बीच बीजेपी विधायक ने त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को स्थगित करने की मांग की है। हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिवेदी की मांग के अनुरूप चुनाव टालने से इनकार कर दिया है। आयोग ने साफ कर दिया है कि यूपी में पंचायत चुनाव अपने तय समय पर होंगे। पंचायत चुनाव स्थगित नहीं किया जाएगा।

बीजेपी विधायक का पत्र (फोटो- सोशल मीडिया)

BJP सांसद भी कर चुके हैं चुनाव को स्थगित करने की मांग

चुनाव आयोग ने कहा है कि गुरुवार को पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान कराया जाएगा। आपको बता दें कि अविनाश त्रिवेदी से पहले लखनऊ के मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने कोरोना के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए जिले में चुनाव को स्थगित करने की गुहार लगाई थी। अब भारतीय जनता पार्टी से विधायक त्रिवेदी ने भी निर्वाचन आयोग को पत्र लिख चुनाव को स्थगित करने की मांग की है।

उन्होंने पत्र में लिखा कि पंचायत चुनाव में अन्य प्रदेशों से भी लौटे मतदाता मतदान करेंगे। ऐसे में पंचायत चुनाव में अन्य प्रदेशों से भी लौटे मतदाता मतदान करेंगे। मेरे पत्र को जनहित याचिका मानते हुए स्वतः संज्ञान में लेकर अविलंब उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को स्थगित करने का आदेश दें।

कोरोना ने यूपी में तोड़े सारे रिकॉर्ड (फोटो- न्यूजट्रैक)

यूपी में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

आपको बता दें कि यूपी में तेजी से कोरोना वायरस (Corona Virus In UP) के मामले बढ़ रहे हैं। रोजाना हजारों संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को भी राज्य में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए है। जिसके बाद राज्य में एक्टिव केसेस की संख्या एक लाख 11 हजार के पार पहुंच गई है। खुद सूबे के मुख्यमंत्री भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं।


Shreya

Shreya

Next Story