×

लखनऊ में धमाका: नीलमथा इलाके में विस्फोट से हड़कंप, तेजी से जांच में जुटी पुलिस

Lucknow Breaking News: काफी दिनों से बंद पड़े एक खंडहर नुमा मकान के कमरे में जब भी धमाका हुआ तो आसपास के लोग चौक गए.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 April 2022 12:37 PM GMT (Updated on: 14 April 2022 1:49 PM GMT)
Lucknow Blast in a Closed House in Neelmatha Area Blast
X

Lucknow Blast in a Closed House in Neelmatha Area Blast

Lucknow Breaking News: राजधानी में आज उस वक्त पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया जब एक मकान में विस्फोट होने की ख़बर लगी। वायरलेस पर सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर भागे. वहां पहुंच कर देखा तो एक बंद पड़े मकान के कमरे में विस्फोट हुआ था। धमाके की आवाज सुनकर गांव वाले भी एकत्रित हो गए थे. इस धमाके में एक गोवंश के पैर जख्मी हुए हैं, उसका इलाज करा दिया गया है. मामला विस्फोट का था लिहाजा बम स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाकर जांच कराई जा रही है की आखिर यह धमाका कैसे हुआ. जांच के लिए उस पूरे एरिया को अभी सील कर दिया गया है.

घटना सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के हमीरपुर गांव की है. यहां काफी दिनों से बंद पड़े एक खंडहर नुमा मकान के कमरे में जब भी धमाका हुआ तो आसपास के लोग चौक गए. वह मौके पर जाकर देखे तो वहां मालवा पड़ा था बगल में एक गौवंश भी घायल हुआ था. तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस और बम स्क्वायड दस्ते ने जांच शुरू कर दी है. फॉरेंसिक विभाग की टीम भी जांच कर साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है.

पुलिस अधिकारी का कहना है इसकी जांच चल रही है, घर काफी दिनों से बंद पड़ा हुआ था. इसलिए यहां कैसे विस्फोट हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बम स्क्वायड दस्ता ने साल उसे निष्क्रिय कर दिया है. जांच की जा रही है कि यह विस्फोटक था या पटाखा क्योकि धमाके की आवाज इतनी तेज नहीं थी जैसे आमतौर पर होते हैं. इसलिए अभी कुछ कह पाना मुश्किल है. फिलहाल पुलिस सभी पहलू पर जांच कर रही है की यह किसी की साजिश है या शरारत की गई है इसका पता लगाया जा रहा है.

Admin 2

Admin 2

Next Story